Advertisement
Advertisement

5 गेंदबाज जो तोड़ सकते हैं शोएब अख्तर के 161.3 kmph का रिकॉर्ड, लिस्ट में 2 भारतीय खिलाड़ी

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने 2003 में इंग्लैंड के खिलाफ 161.3 kmph की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। 20 साल हो गए लेकिन, आज तक कोई भी गेंदबाज शोएब अख्तर के इस रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाया है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma June 02, 2022 • 13:23 PM
Cricket Image for Umran Malik Lockie Ferguson or Kagiso Rabada can break Shoaib Akhtar 161.3 kmph re
Cricket Image for Umran Malik Lockie Ferguson or Kagiso Rabada can break Shoaib Akhtar 161.3 kmph re (Shoaib Akhtar 161.3 kmph)
Advertisement

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने तकरीबन 20 साल पहले क्रिकेट के इतिहास की सबसे तेज गेंद फेंकी थी। शोएब अख्तर ने 2003 वर्ल्ड कप के एक मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 161.3 kmph  की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। 2003 के बाद से आज तक इस रिकॉर्ड को तोड़ दे दूर-दूर तक ऐसा कोई गेंदबाज नहीं नजर आया। लेकिन, अब हालात बदलते नजर आ रहे हैं। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताएंगे उन 5 गेंदबाजों के बारे में जो भविष्य में शोएब अख्तर के इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

उमरान मलिक: सनराइजर्स हैदराबाद के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में अपनी आग उगलती गेंदों से कहर बरपाया। आईपीएल में उनके द्वारा फेंकी गई सबसे तेज गेंद 157 kmph की दर्ज की गई। उमरान लगातार 150 kmph से ज्यादा की रफ्तार से गेंद कर रहे थे वहीं हर मैच में उन्हें फास्टेस्ट डिलवरी फेंकने का अवॉर्ड मिला था।

Trending


लॉकी फर्ग्यूसन: न्यूजीलैंड के ये 30 साल का गेंदबाज शोएब अख्तर के रिकॉर्ड को तोड़ने का माददा रखता है। आईपीएल 2022 के फाइनल में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ लॉकी ने 157.3 kmph की गति से गेंद फेंकी थी। लॉकी फर्ग्यूसन ने न्यूजीलैंड के लिए 37 वनडे और 15 टी-20 मैच खेले हैं। वनडे में लॉकी ने 69 और टी-20 में 25 विकेट झटके हैं।

मोहसिन खान: 23 साल के युवा तेज गेंदबाज मोहसिन खान ने अपनी रफ्तार से आईपीएल 2022 में काफी इम्प्रेस किया। मोहसिन खान को आईपीएल 2022 में कई बार 150 KPH की रफ्तार से ज्यादा की गति से गेंद फेंकते हुए देखा गया था। ऐसे में मोहसिन खान भारत के लिए काफी कारगर साबित हो सकते हैं।

कागिसो रबाडा: साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा की औसत स्पीड 145 kmph से ज्यादा की है। कागिसो रबाडा मैच दर मैच जिस तरह से फिट होते जा रहे हैं उससे उनकी गति में आसामान्य रफ्तार देखी गई है ऐसे में भविष्य में अगर वो ज्यादा चोटिल नहीं होते हैं तो फिर वो शोएब अख्तर के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें: युजवेंद्र चहल ने किया था पर्सनल मैसेज, लड़की ने भरे समाज शेयर कर दिया था स्क्रीनशॉट

मिचेल स्टार्क: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज स्टार्क अपने पूरे करियर के दौरान चोट से काफी परेशान रहे हैं। मिचेल स्टार्क ने साल 2015 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 160.4 KPH की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। हालांकि, अब चोट की वजह से उनकी रफ्तार में गिरावट आई है लेकिन, फिर भी अगर मिचेल स्टार्क खुदको चोटिल होने से बचाए रखते हैं तो वो अख्तर के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर सकते हैं। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement