X close
X close
Indibet

3 भारतीय युवा स्टार खिलाड़ी जिन्हें साउथ अफ्रीका टी-20 सीरीज में मौका मिल सकता है

आईपीएल के बाद एक बार फिर भारतीय स्टार ब्लू जर्सी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 खेलते नज़र आएंगे। इस सीरीज़ में कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है।

By Nishant Rawat May 15, 2022 • 12:45 PM View: 793

IND vs SA T20 Series: आईपीएल 2022 के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 09 जून से पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज़ में भारतीय टीम के कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। ऐसे में युवा खिलाड़ियों को मौका मिलने के काफी ज्यादा चांस है। इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन 3 खिलाड़ियों के नाम जिन्हें साउथ अफ्रीका टी-20 सीरीज में मौका दिया सकता है।

उमरान मलिक (Umran Malik)

Trending


सनराइजर्स के गन गेंदबाज़ उमरान मलिक आईपीएल 2022 में अब तक 12 मुकाबलों में अपनी तेज तर्रार गेंदबाज़ी के दम पर 18 विकेट चटका चुके हैं। इस सीज़न उमरान मलिक ने क्रिकेट पंडितों को काफी प्रभावित किया है। 

आईपीएल सीज़न 15 में उमरान का औसत 24.65 का रहा है, वहीं उनका इकोनॉमी रेट 8.80 का है। उमरान कुछ मुकाबलों में काफी महंगे भी साबित हुए, लेकिन उनकी क्षमताओं को कोई भी नज़रअंदाज नहीं कर सकता। ऐसे में यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि उमरान को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका मिलने के काफी ज्यादा चांस है।

प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna)

भारतीय युवा तेज गेंदबाज़ प्रसिद्ध कृष्णा ने आईपीएल 2022 में 12 मुकाबलों में अब तक 13 विकेट चटकाएं हैं। प्रसिद्ध कृष्णा राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा है और अपनी गेंदबाज़ी से टीम को मैच जीतवाने में अहम योगदान निभा रहे हैं।

कृष्णा की गेंदबाज़ी दिनों-दिन बेहतर होती जा रही है, जिस वज़ह से उन्होंने सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी और खिंचा है। मेगा ऑक्शन के दौरान भी इस गेंदबाज़ के पीछे कई टीम बिडिंग वॉर करती नज़र आई थी।

बता दें कि प्रसिद्ध भारतीय क्रिकेट टीम के लिए वनडे डेब्यू कर चुके हैं और उन्होंने अब तक 7 मुकाबलों में 18 विकेट भी चटकाएं है। ऐसे में यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना टी-20 डेब्यू करते नज़र आ सकते हैं।

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw)

इंडियन क्रिकेट टीम के उभरते सितारे पृथ्वी शॉ को भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका दिया जा सकता है। बता दें कि पृथ्वी ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाज़ी के दम पर दिग्गज गेंदबाज़ों के खिलाफ भी खुब रन बनाए हैं।

इस सीज़न पृथ्वी दिल्ली कैपिटल्स के लिए 9 मुकाबलों में 259 रन बना चुके हैं. वहीं भारतीय टीम के लिए उन्होंने 5 टेस्ट में 339 रन और वनडे के 6 मुकाबलों में 189 रन बनाए है। 

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

गौरतलब है कि भारतीय टीम के लिए पृथ्वी शॉ टी20 फॉर्मेट में भी अपना डेब्यू कर चुके है, लेकिन उन्होंने अब तक इस फॉर्मेट में सिर्फ एक ही मुकाबला खेला है। इस युवा स्टार को खराब फॉर्म के कारण नेशनल टीम के ड्रॉप किया गया था, लेकिन अब दिग्गजों की गैर मोजूदगी में एक बार फिर उन्हें मौका दिया जा सकता है।

ये भी पढ़े: एंड्रयू साइमंड्स से जुड़े 3 बड़े विवाद, जिनकी वज़ह से वो कहलाए क्रिकेट के 'Bad Boy'

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now