X close
X close

Under 19 World Cup: 16 साल की लड़की ने किया कमाल, शेन वॉर्न की तरह घुमाई गेंद, देखें वीडियो

16 साल की युवा खिलाड़ी Parshavi Chopra ने शानदार गेंदबाजी से फैंस का ध्यान खींचा है। पार्शवी चोपड़ा से जुड़ी गेंदबाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma January 23, 2023 • 12:35 PM

under 19 world cup: साउथ अफ्रीका में चल रहे under 19 world cup में शेफाली वर्मा (Shafali Verma) के नेतृत्व में टीम इंडिया शानदार प्रदर्शन कर रही है। रविवार को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने गजब का खेल दिखाते हुए मुकाबले को 7 विकेट से शिकस्त दी। भारतीय टीम को मिली इस जीत में युवा खिलाड़ी Parshavi Chopra ने छाप छोड़ी है। पार्शवी चोपड़ा ने 4 ओवर में महज 5 रन देकर 4 विकेट लिए। पार्शवी चोपड़ा के सामने श्रीलंकाई टीम पूरी तरह से बेबस नजर आ रही थी।

पार्शवी चोपड़ा ने 10 वें ओवर की अंतिम गेंद पर शानदार गूगली फेंककर बैटर का काम तमाम किया। श्रीलंका की कप्तान विशमी गुनारत्ने पार्शवी चोपड़ा की गेंद को पढ़ने में पूरी तरह से नाकामयाब रही थीं। पार्शवी चोपड़ा की गेंद घूमी और बैटर को इस तरह बोल्ड किया कि सभी दंग रह गए। गुनारत्ने ने आगे आकर बॉल को खेलने की कोशिश की थी। 

Trending


लेकिन बॉल ने टप्पा खाकर टर्न हुई और बैटर का ऑफ स्टंप उड़ा ले गई। पार्शवी चोपड़ा की गेंदबाजी को देखकर आपको पूर्व ऑस्ट्रेलियाई महान खिलाड़ी शेन वॉर्न की याद आ जाएगी। पार्शवी चोपड़ा की शानदार गेंदबाजी ही थी जिसके चलते पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 20 ओवर 9 विकेट खोकर 59 रन ही बना सकी। टीम इंडिया ने 7.2 ओवर में रनचेज कर लिया।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिनका ओपनिंग से कट सकता है पत्ता, शुभमन गिल ने बना दिए हैं 208 रन

टीम इंडिया के लिए सौम्या तिवारी ने सर्वाधिक 28 रनों की पारी खेली। इस पारी के दौरान उनके बल्ले से 5 चौके निकले। टीम इंडिया की कप्तान शेफाली वर्मा ने 15 रन बनाए। बता दें कि महिला अंडर 19 वर्ल्ड कप के बाद साउथ अफ्रीका में ही 9 फरवरी से वुमेन्स वर्ल्ड कप की शुरुआत हो रही है। अंडर19 टीम की कप्तान शेफाली वर्मा टीम इंडिया की मुख्य टीम का भी अहम हिस्सा हैं।