X close
X close

बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलेंगे उन्मुक्त चंद, लीग में खेलने वाले पहले इंडियन प्लेयर बने

पूर्व भारतीय अंडर-19 विश्व कप विजेता कप्तान उन्मुक्त चंद एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। चंद बांग्लादेश प्रीमियर लीग में भाग लेने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav November 23, 2022 • 16:51 PM

पूर्व भारतीय अंडर-19 विश्व कप विजेता कप्तान उन्मुक्त चंद एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। चंद बांग्लादेश प्रीमियर लीग में भाग लेने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं। मध्य क्रम का ये बल्लेबाज बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए भी खेल चुका है ऐसे में अब वो चटोग्राम चैलेंजर्स के लिए बांग्लादेश प्रीमियर लीग के 2023 संस्करण में खेलते हुए दिखेंगे।

उन्मुक्त चंद ने लगभग एक सप्ताह पहले बीपीएल ड्राफ्ट के लिए अपना नाम दर्ज कराया था और इस टी20 लीग में भाग लेने के लिए अपना उत्साह व्यक्त किया था। अगस्त 2021 में, चंद ने भारत में क्रिकेट खेलने से संन्यास की घोषणा की और अधिक अवसर प्राप्त करने के लिए यूएसए के लिए उड़ान भरी। उन्मुक्त ने ये फैसला काफी सोच समझकर लिया और अब वो 2024 टी20 विश्व कप से पहले यूएसए के लिए खेलने के योग्य भी हो जाएंगे।

Trending


चंद के पास बांग्लादेश में खेलने का पूर्व अनुभव है, वो पहले से ही तीन संस्करणों में ढाका प्रीमियर लीग का हिस्सा रहे हैं। वो बांग्लादेश के कुछ खिलाड़ियों के साथ अच्छा तालमेल भी साझा करते हैं और बीपीएल में अपनी शुरुआत करने के लिए काफी उत्साहित हैं। बीपीएल में खेलने को लेकर चंद ने कहा, 'मैं पहले भी ढाका में खेल चुका हूं और मैंने इसका पूरा लुत्फ उठाया। अमेरिका आने के बाद मेरे पास दुनिया की किसी भी लीग में खेलने का मौका है। पिछले साल मैं बिग बैश लीग में खेला था। अब, मैं बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलने के लिए उत्सुक हूं और ड्राफ्ट के लिए मैंने अपना पंजीकरण भी करवाया है। मैं अच्छा खेलना चाहता हूं, चाहे मैं किसी भी टीम के लिए खेलूं।"

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

आगे बोलते हुए चंद ने कहा, "मुझे बांग्लादेश की परिस्थितियों के बारे में पता है। मैं हमेशा बीपीएल को देखकर चकित होता हूं और ये दुनिया की सबसे बड़ी लीगों में से एक है। टूर्नामेंट में पहले भी कई बड़े खिलाड़ी हिस्सा ले चुके हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि ये विश्व के शीर्ष टूर्नामेंटों में से एक है।"