X close
X close
Indibet

दीपक चाहर को हाइट की वजह से ग्रेग चैपल ने किया था रिजेक्ट, कहा था-जाकर दूसरा काम ढूंढो

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
July 22, 2021 • 14:16 PM View: 1060

भारत ने श्रीलंका को दूसरे वनडे मुकाबले में 3 विकेट से शिकस्त दी थी। टीम इंडिया को मिली इस रोमांचक जीत के हीरो दीपक चाहर रहे थे। दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने श्रीलंका के जबड़े से जीत छीनते हुए नाबाद 69 रनों की पारी खेली थी। इस शानदार पारी के बाद दीपक चाहर की जमकर तारीफ हो रही है। पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) ने दीपक चाहर से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया है।

वेंकटेश प्रसाद ने खुलासा किया है कि टीम इंडिया के पूर्व कोच ग्रेग चैपल ने दीपक चाहर को उनकी हाइट की वजह से रिजेक्ट कर दिया था। दीपक चाहर साल 2008 में राजस्थान क्रिकेट टीम के लिए खेलना चाहते थे लेकिन ग्रेग चैपल ने उनका मनोबल तोड़ते हुए उन्हें दूसरा काम खोजने को सलाह दी थी।

Trending


वेंकटेश प्रसाद ने ट्वीट कर लिखा, 'ग्रेग चैपल ने लंबाई के कारण दीपक चाहर को RCA में रिजेक्ट कर दिया था और दूसरा काम खोजने को कहा था। और अब दीपक चाहर ने अपने दम पर टीम इंडिया को जीत दिलाई वो भी उस स्किल से जो उनका प्रमुख काम नहीं है। इसका मतलब यह है कि खुद पर विश्वास करें और विदेशी कोचों को ज्यादा गंभीरता से न लें।'

दीपक चाहर के नाम दर्ज है वर्ल्ड रिकॉर्ड: दीपक चाहर भारत की तरफ से टी20 क्रिकेट में पहली हैट्रिक लेने वाले गेंदबजा हैं। दीपक चाहर ने बांग्लादेश के खिलाफ नागपुर में खेले गए टी-20 मुकाबले में 7 रन देकर 6 विकेट लिए थे। इसके अलावा उन्होंने अपने पहले रणजी ट्रॉफी मैच में एक पारी में 10 रन देकर 8 विकेट लिए थे।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo