X close
X close

IPL 2020: विराट कोहली चेन्नई के खिलाफ रच सकते हैं इतिहास, धोनी-रोहित की इस रिकॉर्ड लिस्ट में होंगे शामिल

By Saurabh Sharma
Oct 10, 2020 • 12:56 PM

विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) शनिवार (10 अक्टूबर) को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 के मुकाबल में एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) से भिड़ेगी। 

इस मुकाबले में रनमशीन विराट कोहली के पास एक खास रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। कोहली अगर इस मुकाबले में 7 छक्के जड़ देते हैं तो आईपीएल में अपने 200 छक्के मारने वाले पांचवें खिलाड़ी बन जाएंगे। 

Also Read: पंजाब के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने कहा, सुपरपॉवर मिलते ही बनाना चाहते है कोरोना वैक्सीन

क्रिस गेल (326), एबी डी विलियर्स (219), एमएस धोनी (213) औऱ रोहित शर्मा (208) ही यह कारनामा कर पाए हैं। अगर वह दो छक्के भी जड़ लेते हैं तो इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में सुरेश रैना (194) को पछाड़कर पांचवें नंबर पर आ जाएंगे।

मिस्टर आईपीएल सुरेश रैना इस सीजन में नहीं खेल रहे हैं। 

पहले तीन मैचों में फ्लॉप होने के बाद कोहली ने अच्छी वापसी करते हुए पिछले तीन मैचों में रन बनाए हैं। पिछले मैच में खेली गई अपनी पारी के दौरान कोहली ने टी-20 क्रिकेट में अपने 9000 रन पूरे किए थे। यह कारनामा करने वाले वह पहले भारतीय खिलाड़ी बने थे। 

बता दें कि पांच मैचों में तीन जीत और दो हार के साथ पॉइंट्स टेबल में पांचवें, वहीं चेन्नई छह मैचों में चार हार औऱ दो जीत के साथ छठे नंबर पर काबिज है