X close
X close

विराट कोहली या सचिन तेंदुलकर? कौन है रन मशीन शुभमन गिल की पसंद

शुभमन गिल ने बीते समय में अपनी धमाकेदार बल्लेबाज़ी से खूब नाम कमाया है। भारत न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में उनके बैट से सबसे ज्यादा निकले।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 26, 2023 • 10:54 AM

Shubman Gill picks Virat Kohli over Sachin Tendulkar: विराट कोहली या सचिन तेंदुलकर, कौन है आपकी पसंद? यह एक ऐसा सवाल है जिसका जवाब देना किसी भी युवा खिलाड़ी के लिए आसान नहीं रहा। हाल ही में यह सवाल रन मशीन बने हुए शुभमन गिल से भी पूछा गया, लेकिन इस दौरान गिल ने बिना किसी भी तरह की हिचकिचाहट दिखाए अपनी पसंद दुनिया के सामने रखी है। दरअसल, गिल से यह साफ शब्दों में कहा कि उनके आदर्श रन मशीन विराट कोहली हैं।

स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए शुभमन गिल ने सचिन तेंदुलकर से ऊपर विराट कोहली को चुना। 23 वर्षीय बल्लेबाज़ ने कहा, 'मैं विराट भाई को चुनूंगा, क्योंकि सचिन सर को देखकर मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया, लेकिन जब उन्होंने क्रिकेट से रिटायरमेंट ली तब तक मैं क्रिकेट को समझने के लिए काफी छोटा था। यही वजह है मेरी पसंद विराट कोहली हैं। मैंने उनसे एक बैटर के तौर पर काफी कुछ सीखा है।'

Trending


बता दें कि युवा गिल इस समय रन मशीन बने हुए हैं। इस युवा टैलेंटेड खिलाड़ी ने भारत न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में रनों का अंबार लगाकर तीन मुकाबलों में कुल 360 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने इतिहास रचा और दोहरा शतक ठोकने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में अपना नाम भी दर्ज करा लिया। क्रिकेट पंडितो का मानना है कि आगामी समय में वह विराट कोहली की तरह महान बन सकते हैं।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

विराट कोहली की बात करें तो भारत न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में विराट का बल्ला नहीं चला। इस सीरीज में वह काफी संघर्ष करते नज़र आए। कोहली ने तीन मैचों में सिर्फ 55 रन बनाए। हालांकि दूसरी तरफ विराट अपनी रेड हॉट फॉर्म में दिखे हैं। विराट के बल्ले से बीते समय में काफी रन निकले हैं। वह टेस्ट में 27 और वनडे क्रिकेट में 46 रन ठोके चुके हैं। विराट के खाते में कुल में कुल मिलाकर 74 सेंचुरी जड़ चुके हैं।