X close
X close
Indibet

अब तो 'बहाना' बदल लो विराट, फिर कहा- '30-45 मिनट की खराब बैटिंग ने हराया'

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
January 14, 2022 • 18:05 PM View: 983

दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज़ कीगन पीटरसन (82) और रस्सी वैन डेर डूसन (41) ने केपटाउन टेस्ट की दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाज़ों के धागे खोलते हुए उनके पहली सीरीज जीत के सपने को चकनाचूर कर दिया। तीसरे और निर्णायक मैच में चौथे दिन साउथ अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से हराकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया।

इस सीरीज में हार के साथ ही करोड़ों भारतीय दिल फिर से टूट गए। हालांकि, इस शर्मनाक हार के बाद विराट कोहली ने एक बार फिर से वही पुराना बयान दिया जिसे भारतीय फैंस कई बार सुन चुके हैं। विराट का फिर से मानना है कि सिर्फ 30 से 45 मिनट की खराब बल्लेबाज़ी के चलते टीम इंडिया टेस्ट मैच हार गई।

Trending


विराट ने मैच के बाद बोलते हुए कहा, 'जिन चुनौतियों का हमने विदेशों में सामना किया है, उनमें से एक ये है कि जब हमारे पास मूमेंटम होता है, तब हमें उसको जारी रखना होता है। जब भी हमने ऐसा किया है, हमने गेम जीते हैं। जब हमने ऐसा नहीं किया तो 30-45 मिनट के क्रिकेट के कारण हम मैच हार गए, जहां हमने खराब बल्लेबाजी की।'

विराट के इस बयान से साफ है कि उनका मानना है कि ये सीरीज भी वो सिर्फ 30-45 मिनट की खराब बल्लेबाज़ी के कारण हारे हैं लेकिन कप्तान साहब के अगर पुराने बयान को देखा जाए तो वो ऐसा कई बार कह चुके हैं। अगर आप भूल चुके हैं तो आपको याद दिला दें कि 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद भी विराट ने यही कहा था कि सिर्फ 15-30 मिनट के खराब खेल ने उन्हें वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया था।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

ऐसे में अपनी हार की खामियों को छिपाकर लगातार एक ही बहाना देना, एक टीम और कप्तान के लिहाज़ से अच्छा उदाहरण पेश नहीं करता है। हम भारतीय क्रिकेट के फैंस होने के नाते उम्मीद करेंगे कि आने वाले मैचों में या सीरीज में टीम इंडिया अपनी खामियों को दूर करेगी और कम से कम बहाने बनाना बंद करेगी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo