X close
X close

'ये हैं रघु, नुवान और दया' इन 3 को विराट कोहली-शुभमन गिल ने दिया टीम इंडिया के बल्लेबाजों की सफलता का श्रेय

विराट कोहली और शुभमन गिल के शतकों की बदौलत भारत ने रविवार (15 जनवरी) को खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे में श्रीलंका को 317 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। यह रनों के हिसाब से वनडे इतिहास की

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma January 16, 2023 • 16:03 PM

विराट कोहली और शुभमन गिल के शतकों की बदौलत भारत ने रविवार (15 जनवरी) को खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे में श्रीलंका को 317 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। यह रनों के हिसाब से वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत है। 

कोहली ने अपने वनडे करियर की दूसरी सबसे बड़ी पारी खेलते हुए नाबाद 166 रन की पारी खेली, वहीं गिल ने 116 रन बनाए। मैच के बाद कोहली और गिल ने अपनी और अन्य भारतीय बल्लेबाजों की सफलता का श्रेय टीम इंडिया की खास तिकड़ा को दिया। 

Trending


बीसीसीआई द्वारा शेयर की गई वीडियो में कोहली और गिल ने भारतीय बल्लेबाजों की सफलता का श्रेय थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट रघु,नुवान और दया को दिया है। 

कोहली ने तीनों को कैमरे पर लाकर कहा, “ रघु को तो आप सब जानते ही हैं, हमने उसके बारे में बहुत कुछ बोला है। फिर नुवान हैं, वो श्रीलंका से हैं लेकिन अब ज्यादा भारतीय बन गए हैं और दया। वह दो साल पहले टीम के साथ जुड़े थे और अब टीम का अहम हिस्सा बन चुके हैं। मेरे हिसाब से ये इन्होंने हम हर रोज वर्ल्ड क्लास प्रैक्टिस दी है। ये हमें नेट्स में चुनौती देते हैं जैसे कोई भी 145+ या 150 किमी प्रति घंटा गेंदबाज करता है और हमेशा हमें आउट करने की कोशिश करते हैं।”

कोहली ने आगे कहा, “ इसका बहुत सारा श्रेय इस बात को जाता है कि कैसे इन लोगों ने हमें नियमित रूप से प्रैक्टिस करने में मदद की। इनका योगदान अविश्वसनीय रहा है। आप लोगों को इन नाम और चेहरा याद रहना चाहिए क्योंकि हमारी सफलता के बीच इन लोगों की बहुत मेहनत है।” 

Also Read: LIVE Score

भारतीय क्रिकेट टीम 18 जनवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैच की सीरीज खेलेगी और इसके बाद तीन टी-20 इंटरनेशऩल मैच की सीरीज खेली जाएगी।