X close
X close

सूर्यकुमार यादव की बादशाहत कायम,राशिद खान को हटाकर नंबर वन टी-20 गेंदबाज बने वानिंदु हसरंगा

भारत के करिश्माई बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ताजा टी-20 रैंकिंग (ICC T20I Rankings) में नंबर एक बल्लेबाज बने हुए हैं जबकि श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) अफगानिस्तान के राशिद...

IANS News
By IANS News November 09, 2022 • 16:19 PM

भारत के करिश्माई बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ताजा टी-20 रैंकिंग (ICC T20I Rankings) में नंबर एक बल्लेबाज बने हुए हैं जबकि श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) अफगानिस्तान के राशिद खान (Rashid Khan) को अपदस्थ कर नए नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं। हसरंगा के उत्थान का मतलब है कि राशिद की गेंदबाजी में शीर्ष स्थान पर जगह थोड़े समय ही रह पायी। राशिद ने टी-20 वर्ल्ड कप में जोरदार शुरूआत के बाद ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड को शीर्ष स्थान से हटा दिया था।

श्रीलंका के स्पिनर ने अपनी टीम के वर्ल्ड कप अभियान में 15 विकेट लिए जो सुपर 12 चरण की समाप्ति तक किसी भी अन्य खिलाड़ी से ज्यादा थे। उन्होंने फिर से नंबर वन रैंकिंग हासिल कर ली जो आखिरी बार उनके पास नवम्बर 2021 में थी।

Trending


हसरंगा ने अफगानिस्तान के खिलाफ 3/13 और इंग्लैंड के खिलाफ 2/23 के आंकड़े दर्ज किये। हसरंगा ने 52 मैचों में 14.48 के औसत और 6.67 की इकोनॉमी से 86 विकेट लिए हैं। आलराउंडर रैंकिंग में वह आठवें स्थान पर हैं।

गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप10 में कोई भारतीय नहीं है, रोहित शर्मा की टीम से हार्दिक पांड्या आलराउंडर रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं। जिम्बाब्वे के शान विलियम्स आलराउंडर रैंकिंग टॉप 10 में एकमात्र नया आगमन हैं जबकि पाकिस्तान के शादाब खान 10 स्थान की छलांग लगाकर 15वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

Also Read: क्रिकेट के दिलचस्प किस्से

सूर्या की जिम्बाब्वे के खिलाफ पारी ने नंबर एक स्थान पर उनकी स्थिति मजबूत की है।
 


TAGS