Advertisement
Advertisement
Advertisement

Qais Ahmad Catch: अफगानी खिलाड़ी ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, VIDEO देखकर हो जाओगे हैरान

कैस अहमद ने एशियन गेम्स के क्रिकेट इवेंट में श्रीलंका के खिलाफ एक गजब का कैच पकड़ा जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat October 04, 2023 • 15:09 PM
Qais Ahmad Catch: अफगानी खिलाड़ी ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, VIDEO देखकर हो जाओगे हैरान
Qais Ahmad Catch: अफगानी खिलाड़ी ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, VIDEO देखकर हो जाओगे हैरान (Qais Ahmad Catch)
Advertisement

Qais Ahmad Catch: चीन में एशियन गेम्स (Asian Games 2023) खेले जा रहे हैं जिसमें आज यानी बुधवार (4 अक्टूबर) को पुरुष क्रिकेट इवेंट में अफगानिस्तान और श्रीलंका (AFG vs SL) की टीम आमने-सामने थी। यह एक क्वार्टर फाइनल मुकाबला था जिसे अफगानिस्तान की टीम ने श्रीलंका को 8 रनों से हराकर जीत लिया है। अफगानी टीम अब सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है जिसमें टीम के युवा गेंदबाज कैस अहमद (Qais Ahmad) का बड़ा योगदान है। कैस अहमद ने क्वार्टर फाइनल मैच में अफगानिस्तान के लिए अपने कोटे के 4 ओवर में महज 16 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

इतना ही नहीं, श्रीलंका के खिलाफ इस करो या मरो के मैच में कैस अहमद ने तीन कैच भी पकड़े जिसमें से एक तो इतना शानदार था कि अब इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दरअसल, इस अफगानी खिलाड़ी ने यह कैच श्रीलंका की इनिंग के 12वें ओवर में पकड़ा था। अफगानिस्तान के लिए यह ओवर जहिर खान कर रहे थे, वहीं श्रीलंका के लिए बल्लेबाजी कर रहे थे रविंदु फर्नांडो।

Trending


जहिर के ओवर की चौथी गेंद पर रविंदु एक बड़ा शॉट लगाना चाहते थे जिसके लिए उन्होंने जोरदार शॉट खेला, लेकिन यहां वह गेंद को बैट से ठीक तरह से कनेक्ट नहीं कर सके जिस वजह से कवर्स की तरफ खड़े कैस अहमद को गेंद को लपकने का मौका मिला। गेंद काफी ऊंची थी ऐसे में कैस ने एक ऊंची छलांग लगाई और हवा में जाती गेंद को बीच में ही लपक लिया।

Also Read: Live Score

कैस यह कैच पकड़ने के बाद अपना संतुलन खो बैठे लेकिन इसके बावजूद उन्होंने गेंद को अपने हाथों से जाने नहीं दिया। इस अफगानी खिलाड़ी ने गेंद को पकड़े रखा और गुलाटी खाकर एक बार फिर खड़ा हो गया। इस तरह कैस का यह कैच पूरा हुआ और उन्हें देखने वाले सभी खिलाड़ी और फैंस उनके कैच की तारीफ करने पर मजबूर हो गए। आपको बता दूं कि अफगानिस्तान ने इस मैच में श्रीलंका को 8 रनों से हराया है जिसमें बाद अब उनका सामना सेमीफाइनल में पाकिस्तान टीम के साथ होने वाला है।


Cricket Scorecard

Advertisement