X close
X close

'ऐसा रन आउट देखा नहीं होगा', गिर पड़कर भी नहीं बच सका अफगानी बल्लेबाज़; देखें VIDEO

टी-20 वर्ल्ड कप में गुलबदीन नायब को चोटिल बल्लेबाज़ हजरतुल्लाह ज़ज़ई की जगह अफगानिस्तान की स्क्वाड में जगह मिली थी।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 01, 2022 • 18:58 PM

टी-20 वर्ल्ड कप का 32वां मुकाबला ब्रिसबेन क्रिकेट ग्राउंड पर मंगलवार(1 नवंबर) को अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था जिसके बाद अफगानी टीम ने 20 ओवर में 144 रन बनाए। अफगानिस्तान की बल्लेबाज़ी के दौरान एक मज़ेदार रन आउट की घटना देखने को मिली जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

गिर पड़कर भी नहीं बच सका बल्लेबाज़: यह घटना अफगानिस्तान की पारी के 18वें ओवर में घटी। मैदान पर गुलबदीन नायब और कप्तान मोहम्मद नबी की जोड़ी बल्लेबाज़ी कर रही थी। यह ओवर महेश थीक्षाना करने आए थे। ओवर की दूसरी गेंद पर नबी ने मिड विकेट की तरफ शॉट खेला और फिर पिच के बीच रन लेने के लिए दौड़ लगा दी। एक रन पूरा करने के बाद गुलबदीन दूसरे रन के लिए दौड़ पड़े। इस दौरान फील्डर भी गेंद तक पहुंच गया था ऐसे में नबी ने रन लेने से इंकार किया। इसी बीच गुलदबीन स्ट्राइकर एंड पर पहुंचने के लिए तेजी से मुडे़ जिसके दौरान उनका बैंलेंस बिगड़ गया और वह गिर पड़े। हालांकि इसके बाद भी बल्लेबाज़ ने क्रीज तक पहुंचने की पूरी कोशिश की, लेकिन वह लाख कोशिश के बावजूद सफल नहीं हो सके और रन आउट होकर निराश पवेलियन लौटे।

Trending


हजरतुल्लाह ज़ज़ई की जगह मिली थी जगह: अफगानिस्तान के स्टार सलामी बल्लेबाज़ हजरतुल्लाह ज़ज़ई टी-20 वर्ल्ड के दौरान चोटिल होने की वज़ह से बाहर हो चुके हैं जिसके रिप्लेसमेंट के तौर पर गुलबदीन नायब को टीम के साथ जोड़ा गया है। बता दें कि रन आउट घटना के दौरान गुलबदीन भी चोटिल नज़र आए और वह अपना हाथ पकड़कर पवेलियन लौटते कैमरे में कैद हुए। अफगानी फैंस आशा करेंगे कि गुलबदीन को गंभीर चोट ना लगी हो।

ये भी पढ़े: दर्द बयां करती इंस्टा स्टोरी, इन 4 खिलाड़ियों के फिर टूटे दिल; सेलेक्टर्स ने किया नज़रअंदाज

Also Read: Today Live Match Scorecard

अफगानिस्तान के लिए ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा टी-20 वर्ल्ड कप अब तक कुछ खास नहीं रहा है। श्रीलंका से भिड़ने से पहले टीम के तीन मुकाबले पूरे हो चुके हैं जिसमें से दो बारिश की भेंट चढे़ और एक में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इस बड़े टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज करने के लिए अफगानिस्तान को 145 रनों का लक्ष्य श्रीलंका के खिलाफ बचाना होगा।