Advertisement

'गुलबदीन को अब OSCAR दे दो', LIVE मैच में खड़े-खड़े INJURED हो गया अफगानी खिलाड़ी; देखें VIDEO

AFG vs BAN मैच के दौरान अफगानी ऑलराउंडर गुलबदीन नायब (Gulbadin Naib) खड़े-खड़े अचानक इंजर्ड हो गए और फिर कुछ समय बाद गेंदबाज़ी करने लगे।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 25, 2024 • 11:33 AM
'गुलबदीन को अब OSCAR दे दो', LIVE मैच में खड़े-खड़े INJURED हो गया अफगानी खिलाड़ी; देखें VIDEO
'गुलबदीन को अब OSCAR दे दो', LIVE मैच में खड़े-खड़े INJURED हो गया अफगानी खिलाड़ी; देखें VIDEO (Gulbadin Naib Fake Injury Video)
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में सुपर-8 राउंड का आखिरी मुकाबला अफगानिस्तान और बांग्लादेश (AFG vs BAN) के बीच आर्नोस वेल स्टेडियम, किंग्सटाउन में खेला गया था जिसे अफगानी टीम ने 8 रनों से जीतकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। इस मुकाबले के दौरान कई रोमांचक घटनाएं घटी और इसी बीच एक घटना ऐसी भी देखने को मिली जब अफगानी ऑलराउंडर गुलबदीन नायब (Gulbadin Naib) खड़े-खड़े अचानक इंजर्ड हो गए और फिर कुछ समय बाद गेंदबाज़ी करने लगे।

गुलबदीन को अब OSCAR दे दो

Trending


जी हां, ऐसा ही हुआ। दरअसल, अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश मुकाबला बारिश के कारण प्रभावित रहा ऐसे में अगर वो बारिश की वजह से पूरा नहीं हो पाता तो अफगानी टीम DRS नियम के तहत हार भी सकती थी। ऐसे में बांग्लादेश की इनिंग के 11वें ओवर के दौरान अफगानी हेड कोच जोनाथन ट्रॉट ने अपने खिलाड़ियों को मैच धीमा करने को कहा।

ये ओवर नूर अहमद कर रहे थे और उनकी पांचवीं बॉल से पहले हेड कोच के इशारे पर स्लिप पर खड़े गुलबदीन नायब अपना पैर पकड़कर जमीन पर लेट गए। वो मैच धीमा करने के लिए ये दिखा रहे थे कि वो चोटिल हैं, उनकी तरकीब काम भी आई और गेम थोड़ी देर के लिए रुक गया। जब ये घटना घटी तब बारिश शुरू हो गई थी और इस समय अफगानिस्तान DLS नियम के तहत 2 रन आगे थी।

यानी अगर बारिश के कारण मैच फिर शुरू नहीं हो पाता तो भी ये मैच अफगानिस्तान जीत जाती। गुलबदीन नायब का ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और फैंस इसे काफी पसंद कर रहे हैं। फैंस का कहना है कि गुलबदीन को उनकी एक्टिंग के लिए अब ऑस्कर अवॉर्ड दे देना चाहिए।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

Also Read: Live Score

ये भी जान लीजिए कि गुलदबीन नायब ने भारतीय समय अनुसार 9 बजकर 53 मिनट पर चोटिल होने का ड्रामा किया था और 10 बजकर 10 मिनट पर वो अपनी टीम के लिए गेंदबाज़ी करने पहुंच गए थे। इसके अलावा जब अफगानिस्तान टीम ये मैच जीती तब गुलबदीन नायब ही वो अफगानी थे जिन्होंने ग्राउंड पर सबसे तेज दौड़ लगाई। गौरतलब है कि अफगानिस्तान का सामना अब सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका के साथ होने वाला है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement