X close
X close
Indibet

VIDEO: पहले जीता मैच, फिर जीता दिल; जाने कैप्टन हार्दिक ने किसे सौंपी जीत की ट्रॉफी

भारत ने वेस्टइंडीज को पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 4-1 से हराकर ट्रॉफी अपने नाम की है। सीरीज में भारतीय टीम का दबदबा देखने को मिला है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat August 08, 2022 • 11:13 AM

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांचवें टी-20 मुकाबले में रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या ने टीम की अगुवाई की, जिसमें इंडियन टीम ने मेजबानों को 88 रनों के बड़े अंतर से पराजित किया। सीरीज का पांचवां मैच जीतकर भारत ने 4-1 से ट्रॉफी अपने नाम की, जिसके बाद कप्तान पांड्या ने मैच जीतने के बाद फैंस का दिल भी जीत लिया। दरअसल, कप्तान ने सीरीज जीत की ट्रॉफी किसी खिलाड़ी को नहीं, बल्कि टीम के सपोर्ट स्टाफ को सौंपी और अब इसका वीडियो वायरल हो चुका है।

जी हां, कप्तान हार्दिक पांड्या एक बार फिर फैंस के दिलों पर छा चुक हैं, क्योंकि उन्होंने यह साबित कर दिया है कि टीम सिर्फ ग्यारह या 15 खिलाड़ियों से नहीं बनती बल्कि पर्दे के पीछे भी कई व्यक्ति टीम की सफलता का हिस्सा होते हैं। मैच के बाद जैसे ही हार्दिक को ट्रॉफी से सम्मानित किया गया, उन्होने तुरंत अपने सपोर्ट स्टाफ के एक मेंबर को टीम के पास बुलाया और फिर उन्हें बीचों-बीच खड़ा करके ट्रॉफी थमा दी। यह खूबसूरत वीडियो फैंस का दिल जीत रहा है।

Trending


बता दें कि भारतीय कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा, विराट कोहली, महेंद्र सिंह सभी को सीरीज विन के बाद ट्रॉफी को युवा खिलाड़ियों के हाथों में सौंपते हुए देखा गया है, लेकिन इस बार हार्दिक एक कदम आगे बढ़कर निकले हैं। हार्दिक ने पर्दे के पीछे के हीरोज़ को सम्मानित किया है जो कि सपोर्ट स्टाफ की अहमियत को दर्शाता है।

सीरीज के पांचवें मुकाबले की बात करें तो रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और भुवनेश्वर कुमार जैसे स्टार खिलाड़ियों को आराम दिया गया था, जिसके बावजूद इंडियन टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 189 रनों का बड़ा स्कोर वेस्टइंडीज के सामने रखा। टारगेट के जवाब में कैरेबियाई टीम 100 रनों पर ही सिमट गई और 88 रनों से पांचवां मैच भी हार गई। भारत ने सीरीज 4-1 से जीती है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now