Advertisement
Advertisement

Superman बने केएल राहुल, हवा में उड़कर पकड़ा स्टीव स्मिथ का कमाल कैच; देखें VIDEO

IND vs AUS 1st ODI: केएल राहुल ने स्टीव स्मिथ का एक शानदार कैच पकड़कर उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat March 17, 2023 • 15:56 PM
Cricket Image for Superman बने केएल राहुल, हवा में उड़कर पकड़ा स्टीव स्मिथ का कमाल कैच; देखें VIDEO
Cricket Image for Superman बने केएल राहुल, हवा में उड़कर पकड़ा स्टीव स्मिथ का कमाल कैच; देखें VIDEO (KL Rahul)
Advertisement

KL Rahul Catch: भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind vs Aus) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शुक्रवार (17 मार्च) को खेला जा रहा है। इस मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने विकेटकीपर बैटर के तौर पर केएल राहुल (KL Rahul) को इंडियन इलेवन में शामिल किया है। केएल राहुल ने भी हार्दिक को निराश नहीं किया और एक कमाल कैच पकड़कर अपनी टीम को बड़ी सफलता दिलवाई।

केएल राहुल का यह अद्भूत कैच ऑस्ट्रेलियाई इनिंग के 12वें ओवर में देखने को मिला। यह ओवर खुद हार्दिक पांड्या कर रहे थे। मैदान पर मिचेल मार्श और स्टीव स्मिथ की जोड़ी बल्लेबाज़ी कर रही थी। मार्श बड़े शॉट्स खेलकर रन बटोर रहे थे और स्मिथ लगातार सिंगल-डबल लेकर स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ा रहे थे। इसी बीच हार्दिक ने इस खतरनाक नज़र आ रही जोड़ी को अपनी आग उगलती गेंट से तोड़ा।

Trending


कप्तान हार्दिक ने स्मिथ को ऑफ स्टंप के बाहर गेंद डिलीवर की। स्मिथ गेंद को दिशा दिखाकर बाउंड्री के बाहर का रास्ता दिखाना चाहते थे, लेकिन यहां वह गलती कर बैठे। हार्दिक की गेंद स्मिथ के बैट से एज से जाकर टकराई। विकेट के पीछे केएल राहुल के पास गेंद लपककर स्मिथ को पवेलियन भेजने का गोल्डन मौका था और यहां उन्होंने कोई भी गलती नहीं की।

Also Read: IPL के अनसुने किस्से

केएल राहुल ने अपने दाएं ओर कूद लगाई और हवा में ही गेंद को लपक लिया। राहुल का यह डाइव कैच फैंस को काफी पसंद आ रहा है और फैंस जमकर राहुल की तारीफ भी कर रहे हैं। बता दें कि इस मैच में केएल राहुल के अलावा विकेटकीपर बैटर के तौर पर ईशान किशन को भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया गया है, हालांकि टीम मैनेजमेंट और कप्तान ने राहुल पर इतना भरोसा जताया है कि वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने के बावजूद ईशान को राहुल से पहले मौके नहीं मिले हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement