X close
X close
Indibet

सिराज ने बटलर के सिर को बनाया निशाना, एक नहीं दो बार मारी घातक बाउंसर; देखें VIDEO

मोहम्मद सिराज ने जोस बटलर को तीसरे वनडे में काफी परेशान किया। सिराज ने इंग्लिश कप्तान को दो घातक बाउंसर भी मारे, जो कि सीधा उनके हेलमेट पर जाकर लगे।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat July 18, 2022 • 13:20 PM

इंडिया इंग्लैंड के तीसरे वनडे में भारतीय गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज ने अपनी घातक गेंदबाज़ी के दम पर पहले ही ओवर में मेजबानों के खेमे में कोहराम मचा दिया था। सिराज ने इंग्लैंड की पारी के दूसरे ओवर में एक के बाद एक दो बड़े विकेट हासिल किए जिसके बाद इंग्लैंड की पारी पूरी तरह लड़खड़ाती नज़र आई। लेकिन सिराज यहीं पर नहीं थमे और उन्होंने इंग्लिश कप्तान जोस बटलर को भी निशाने पर लिया। सिराज ने बटलर के सिर को निशाना बनाया और एक के बाद एक दो घातक बाउंसर मारकर अपने इरादे साफ कर दिये।

जोस बटलर ने तीसरे वनडे मुकाबले में भारत के गेंदबाज़ों का सामना करते हुए बेहद जरूरी 60 रनों की पारी खेली। बटलर ने अपनी इनिंग को बेहद ही समझदारी से आगे बढ़ाया और बिना जोखिम उठाए 3 चौके और 2 छक्के जड़े। लेकिन इस दौरान सिराज ने बटलर को अपनी बाउंसर से खुब परेशान किया जिस वज़ह से इंग्लिश कप्तान थोड़े असहज भी नज़र आए।

Trending


यह घटना इंग्लैंड की पारी के 19वें ओवर की है। सिराज अपने कोटे का 5वां ओवर कर रहे थे। इस ओवर में तीसरी गेंद पर बटलर को सामने देखकर सिराज ने बाउंसर गेंद फेंकी। इस गेंद पर बटलर पुल शॉट खेलना चाहते थे, लेकिन वह नाकाम रहे और गेंद सीधा उनके हेलमेट पर जाकर लगी। इस घटना के बाद मैदान पर बटलर को देखने के लिए फिजियो को आना पड़ा था।

इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर एक बार फिर वही सब घटा जो मैदान पर सभी देख चुके थे। जी हां, आप बिल्कुल सही समझे। एक बार फिर बटलर को सिराज ने बाउंसर डिलीवर किया जिस पर बल्लेबाज़ ने पुल शॉट खेलना चाहा, लेकिन वह गेंद सीधा हेलमेट पर जाकर लगी और एक बार फिर फिजियो को मैदान पर आकर इंग्लिश कप्तान की मदद करनी पड़ी।

हालांकि, दो बार घातक बाउंसर सिर पर पड़ने के बावजूद जोस बटलर ने हार नहीं मानी और बेहद ही झुझारू (80 बॉल पर 60 रन) पारी खेलकर अपनी टीम को 259 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मोहम्मद सिराज की बात करें तो उन्होंने 9 ओवर में 66 रन खर्चते हुए 2 विकेट हासिल किए। इस दौरान उन्होंने एक मेडन ओवर भी फेंका, लेकिन उनका इकोनॉमी रेट 7.33 का रहा जो कि उनके साथी गेंदबाजों से सबसे ज्यादा था।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now