X close
X close

चीता बना पाकिस्तानी विकेटकीपर, नसीम शाह ने बुलेट गेंद से किया केन विलियमसन को OUT; देखें VIDEO

PAK vs NZ 2nd Test: कराची टेस्ट में नसीम शाह ने केन विलियमसन को आउट किया। इस दौरान विकेटकीपर सरफराज अहमद ने एक शानदार कैच लपका।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 03, 2023 • 12:47 PM

Naseem Shah: 19 वर्षीय नसीम शाह अपनी रफ्तार से तहलका मचाते हैं। कराची में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है जहां एक बार फिर ऐसा ही देखने को मिला। सीरीज के दूसरे मुकाबले में नसीम शाह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली इनिंग में कमाल की गेंदबाज़ी की। नसीम शाह ने कीवी टीम के स्टार बल्लेबाज़ केन विलियमसन को भी अपनी बुलेट गेंद पर आउट किया। इसी दौरान विकेट के पीछे सरफराज अहमद ने भी चीते सी तेजी दिखाकर शानदार कैच पकड़ा।

केन विलियमसन 91 गेंदों में 36 रन बनाकर आउट हुए। नसीम शाह ने न्यूजीलैंड की पारी के 64वें ओवर में इस दिग्गज बल्लेबाज़ को अपनी रफ्तार में फंसाकर आउट किया। नसीम शाह ने अपने ओवर की पांचवीं गेंद पर 138.4 kph की रफ्तार से डिलीवर की थी। यहां केन विलियमसन गेंद की लाइन लेंथ और स्पीड को समझ नहीं सके और यह गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर के पास पहुंच गई।

Trending


सुपरमैन बने सरफराज: केन विलियमसन का विकेट नसीम शाह ने हासिल किया, लेकिन इस दौरान सरफराज अहमद ने अहम भूमिका निभाई। 35 वर्षीय सरफराज को कैच टपकाने के लिए काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है, लेकिन यहां उन्होंने चीते सी तेजी दिखाई। सरफराज ने गेंद को देखा और फिर दाएं ओर कूद लगाकर शानदार कैच अपने हाथों में पकड़ लिया। इस कैच के लिए सरफराज की खूब तारीफ भी हो रही है।

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

इस मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था जिसके बाद कीवी टीम के सलामी बल्लेबाज़ों ने शानदार बल्लेबाज़ी करके दिखाई। डेवोन कॉनवे ने 122 रन जड़े, वहीं टॉम लैथम ने 71 रनों की पारी खेली। खबर लिखे जाने तक उन्होंने 9 विकेट के नुकसान पर 422 रन बना लिए हैं। नसीम शाह तीन विकेट चटका चुके हैं।