Advertisement
Advertisement

IND vs AUS Test: गेंद बनी आग का गोला, पैट कमिंस ने रोहित शर्मा का बुलेट गेंद से किया काम तमाम; देखें VIDEO

IND vs AUS 1st Test: पैट कमिंस ने रोहित शर्मा को अपनी आग उगलती गेंद से आउट किया।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat February 10, 2023 • 15:22 PM
Cricket Image for IND vs AUS Test: गेंद बनी आग का गोला, पैट कमिंस ने रोहित शर्मा का बुलेट गेंद से कि
Cricket Image for IND vs AUS Test: गेंद बनी आग का गोला, पैट कमिंस ने रोहित शर्मा का बुलेट गेंद से कि (Pat Cummins)
Advertisement

Pat Cummins vs Rohit Sharma: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का पहला मुकाबला विदर्भ क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम, नागपुर में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार शतकीय पारी खेली। हिटमैन ने एक बॉलिंग फ्रेंडली पिच पर गजब बल्लेबाज़ी करके 120 रन बनाए, लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और गन गेंदबाज़ पैट कमिंस ने रोहित को अपनी आग उगलती गेंद पर चकमा देकर क्लीन बोल्ड कर दिया। 

चमकती गेंद से किया शिकार: कप्तान vs कप्तान की जंग में जहां रोहित शर्मा काफी आगे नज़र आ रहे थे, वहीं पैट कमिंस ने भी अच्छी वापसी करके आखिरी हंसी हंसी। पैट कमिंस ने नई गेंद का फायदा उठाया और रोहित शर्मा को अपनी रफ्तार और स्विंग से पूरी तरह गच्चा देकर आउट किया। इस गेंद की रफ्तार का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि जब हिटमैन बोल्ड हुए उस दौरान स्टंप कई बार हवा में गोल घुमकर दूर जा गिरा था। इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

Trending


बता दें कि रोहित शर्मा ने आउट होने से पहले 212 गेंदों का सामना किया और 15 चौके और 2 छक्के की मदद से 120 रन ठोके। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 56.60 का रहा। वह भारतीय टीम के ऐसे पहले खिलाड़ी बन चुके हैं जिन्होंने बतौर कप्तान इंडियन टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में शतक ठोका है। हिटमैन की पारी के दम पर ही मेजबानो ने मेहमानों पर मैच में बढ़त बनाई है।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

रोहित शर्मा के आउट होने के बाद सभी ने उनको शानदार पारी के लिए बधाई दी। जहां एक तरह ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी उन्हें एप्रिशिएट करते दिखे, वहीं दूसरी तरफ इंडियन ड्रेसिंग रूम में विराट कोहली से लेकर हेड कोच राहुल द्रविड़ तक खड़े होकर उनके लिए ताली बजाते नज़र आए। पैट कमिंस की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने हिटमैन को आउट करके अपनी टीम को बड़ी राहत दिलाई है। हालांकि अब तक यह उनका इस मैच में पहला ही विकेट रहा है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement