X close
X close

1 रन बचाने के लिए अश्विन बने फुटबॉलर, रोहित की भी छूटी हंसी; देखें VIDEO

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम ने गुरुवार(27 अक्टूबर) को नीदरलैंड्स(IND vs NED) को हराकर टूर्नामेंट का अपना दूसरा मुकाबला जीता है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat October 28, 2022 • 09:02 AM

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम ने गुरुवार(27 अक्टूबर) को नीदरलैंड्स(IND vs NED) को हराकर टूर्नामेंट का अपना दूसरा मुकाबला जीता है। इस मैच में अनुभवी गेंदबाज़ रविचंद्रन अश्विन(Ravichandran Ashwin) ने 4 ओवर में महज़ 21 रन देकर 2 विकेट चटकाए। इस दौरान उन्होंने एक बार फिर अपनी समझदारी का परिचय दिया और अपने फुटबॉल कौशल को दिखाकर टीम के लिए रन बचाए।

हंसी नहीं रोक पाए हिटमैन: यह घटना अश्विन के चौथे ओवर में घटी। टिम प्रिंगल स्ट्राइक पर थे। नीदरलैंड्स के बल्लेबाज़ ने अश्विन की गेंद पर सीधा शॉट खेला था, जो कि नॉन स्ट्राइकर पर खड़े बल्लेबाज़ की तरफ गया। इस दौरान अश्विन ने एक रन बचाने के लिए तेजी से दौड़ लगाई और अपने पैर से गेंद को फुटबॉल की तरह मारकर उसे सीधा रोहित शर्मा की तरफ पहुंचा दिया। अश्विन की चतुराई के कारण नीदरलैंड्स के बल्लेबाज़ एक रन नहीं ले सके और यह देखकर रोहित शर्मा की भी हंसी छूट गई।

Trending


पाकिस्तान को भी किया था हैरान: हाल ही में भारत पाकिस्तान मैच के दौरान भी अश्विन ने अपने दिमाग की ताकत को दिखाते हुए सभी को हैरान कर दिया था। दरअसल, आखिरी गेंद पर भारत को जीतने के लिए 2 रन चाहिए थे। गेंदबाज़ और बल्लेबाज़ सभी पर दबाव था, ऐसे में पाकिस्तानी गेंदबाज़ ने अश्विन के शरीर पर बॉल फेंकने की कोशिश की। इसका फायदा अश्विन ने उठाया और बॉल को वाइड करा दिया। अब एक बॉल पर एक रन चाहिए था और भारतीय टीम के ऊपर से पूरा प्रेशर पूरी तरह रिलीज हो चुका था। भारतीय टीम ने मैच जीत लिया।

Also Read: Today Live Match Scorecard

भारत नीदरलैंड्स के बीच खेला गया मुकाबला ब्लू आर्मी ने 59 रनों से जीता है। इस मैच में अश्विन ने एक बार फिर कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने कोटे के चार ओवर में महज़ 21 रन देकर 2 विकेट चटकाए। इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 5.25 का रहा। पाकिस्तान के खिलाफ भी अश्विन ने 3 ओवर में महज़ 23 रन ही दिए थे। अश्विन टूर्नामेंट में अच्छी फॉर्म में नज़र आ रहे हैं।