Advertisement
Advertisement
Advertisement

VIDEO: ऋषभ पंत ने दिखाया रौद्र रूप, 5 गेंदों पर इंग्लिश गेंदबाज़ को जड़े 5 चौके

ऋषभ पंत ने एक बार फिर भारतीय टीम के लिए विस्फोटक पारी खेलकर अपनी काबिलियत का प्रदर्शन किया है। इस मैच में पंत के बल्ले से डेविड विली के खिलाफ 5 गेंद पर 5 चौके निकले।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat July 17, 2022 • 23:43 PM
Cricket Image for VIDEO: ऋषभ पंत ने दिखाया रौद्र रूप, 5 गेंदों पर इंग्लिश गेंदबाज़ को जड़े 5 चौके
Cricket Image for VIDEO: ऋषभ पंत ने दिखाया रौद्र रूप, 5 गेंदों पर इंग्लिश गेंदबाज़ को जड़े 5 चौके (Rishabh Pant)
Advertisement

ऋषभ पंत ने ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर शानदार शतक जड़कर भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ यादगार जीत दिलवाई है। इस मैच में ऋषभ पंत ने काफी हद तक अपने स्वभाव के विपरीत परिस्थितियों की मांग के अनुसार बल्लेबाज़ी की, लेकिन जब यह मुकाबला भारतीय टीम के पक्ष में झुक गया उसके बाद एक बार फिर फैंस को पंत का रौद्र रूप देखने को मिला और इस बार पंत के शिकार बने इंग्लिश गेंदबाज़ डेविड विली।

5 गेंदों तक किया बुरा हाल: निर्णायक मैच में सेंचुरी जड़ने के बाद ऋषभ पंत ने भारतीय पारी के 42वें ओवर में डेविड विली का बुरा हाल किया। इस ओवर की शुरुआत से ही पंत ने गेंदबाज़ के खिलाफ अपने इरादे साफ कर दिए थे। पंत ने पहली गेंद पर सामने की तरफ पुल शॉट मारते हुए चौका जड़ा जिसके बाद इंग्लिश गेंदबाज़ बॉल फेंकता रहा और पंत चौके जड़ते रहे। इस ओवर की पांच गेंदों पर ऋषभ ने लगातार 5 चौके जड़े और विली के ओवर से 20 रन लूटते हुए मैच लगभग खत्म कर दिया।

Trending


18 रनों पर मिला था जीवनदान: इस मैच में ऋषभ पंत को मोईन अली के खिलाफ 15वें ओवर में काफी बड़ा जीवनदान मिला था जिसके बाद पंत ने पूरा मैच ही पलट कर रख दिया। दरअसल मोईन की गेंद पर बीट होने के बाद पंत क्रीज से काफी बाहर निकल आए थे जिसके बाद विकेटकीपर जोस बटलर ने भी बॉल को मिस किया और उनके हाथों से मैच का सबसे बड़ा विकेट निकल गया।

5 विकेट से मैच और 2-1 से सीरीज जीता भारत: ये मैच भारत ने ऋषभ पंत(125) और हार्दिक पांड्या(71) की पारी के दम पर 47 गेंद पहले और 5 विकेट से जीतकर अपने नाम किया है। इस मैच में इंग्लैंड 259 रनों पर सिमट गया था, जिसके बाद खराब शुरुआत के बावजूद भारत ने मुकाबला हाथ से जाने नहीं दिया।    


Cricket Scorecard

Advertisement