X close
X close

विवादों में रहने वाले वेस्टइंडीज एक इस विस्फोटक बल्लेबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा

By Shubham Shah
Nov 04, 2020 • 13:28 PM

लिमिटेड ओवर क्रिकेट में वेस्टइंडीज के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक मार्लोन सैमुएल्स ने सभी तरह के क्रिकेट फॉर्मेट से सन्यास ले लिया है। ईएसपीएन की खबर के अनुसार वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के चीफ जॉनी ग्रेव ने इस बात की पुष्टि की है। 

ग्रेव ने कहा की सैम्युल्स ने जून में ही उन्हें अपने रिटायरमेंट लेने की तिथि को बता दिया था। वो आखिरी बार साल 2018 में वेस्टइंडीज की नेशनल टीम के लिए खेलते हुए नजर आये थे उसके बाद उन्हें इंटरनेशनल मैच खेलते हुए कभी मैदान पर नहीं देखा गया है। 

Also Read: विवादों में रहने वाले वेस्टइंडीज एक इस विस्फोटक बल्लेबाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा

मार्लोन सैमुएल्स ने वेस्टइंडीज के लिए लिमिटेड ओवर क्रिकेट में कुछ यादगर पारियां खेली है जिसमें 2016 के टी-20 फाइनल में खेली गई उनकी पारी सबसे बड़ी है। इंग्लैंड के खिलाफ 2016 के फाइनल में उन्होंने 66 गेंदों में 85 रनों की पारी खेली जिसमें 9 चौके और 2 छक्के शामिल थे और इसके लिए इन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया था। 

सैमुएल्स ने अपने करियर में 71 टेस्ट, 207 वनडे मुकाबले तथा 67 टी-20 मुकाबले खेले है। टेस्ट में सैमुएल्स का उच्चतम स्कोर 260 रनों का रहा है तो वहीं वनडे में नाबाद 133 तथा टी-20 में 89 रन रहा है। 

अपने करियर के दौरान मार्लोन सैमुएल्स कई तरह के विवादों में भी रहे। केएफसी बिग बैश में एक मैच के दौरान उनकी बहस ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज शेन वॉर्न से हो गई थी। इसके अलावा साल 2008 में गैरकानूनी तरीके से पैसे लेकर मैच खेलने के लिए एक साल का बैन भी लगा था।