सेंट लूसिया टेस्ट में श्रीलंका की टीम वेस्टंडीज पर बढ़त बनानें की ओर अग्रसर
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

सेंट लूसिया टेस्ट में श्रीलंका की टीम वेस्टंडीज पर बढ़त बनानें की ओर अग्रसर

by Vishal Bhagat Jun 17, 2018 • 14:41 PM

17 जून। वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन स्टम्पस तक श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट गंवाकर 34 रन बनाए लिए हैं। डारेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में जारी इस मैच में श्रीलंका वेस्टइंडीज की ओर से पहली पारी में बनाए गए 300 रनों स्कोर के तहत 13 रनों से पीछे है। महेला उद्वाते (11) और कासुन रंजीता नाबाद हैं। रंजीता ने खाता नहीं खोला है। 

देखें दुनिया की टॉप 10 सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर

श्रीलंका ने पहली पारी में कप्तान दिनेश चंडीमल की ओर से खेली गई 119 रनों नाबाद शतकीय पारी के दम पर 253 रन बनाए थे। 

इसके बाद उसने लाहिरु कुमारा (4/86) और कासुन (3/49) की शानदार गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज को अधिक बढ़त नहीं लेने दी और उसकी पहली पारी 300 रनों पर समेट दी। 

वेस्टइंडीज के लिए पहली पारी में डेवन स्मिथ (61) और शेन डॉरिक (55) ने अर्धशतकीय पारियां खेली। इसके अलावा, रोस्टन चेस ने भी 41 रनों का अहम योगदान दिया। 

वेस्टइंडीज की पारी समेटने के बाद अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी श्रीलंका का पहला विकेट 32 रनों के स्कोर पर कुसल परेरा के रूप में गिरा। उन्हें शेनन गेब्रिएल ने डॉरिक के हाथों कैच आउट करा पवेलियन का रास्ता दिखाया। 

वेस्टइंडीज ने पहले टेस्ट मैच में 226 रनों से जीत हासिल कर श्रीलंका के खिलाफ जारी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना रखी है।