X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

दिल्ली कैपिटल्स टीम की कोचिंग करने वाले रिकी पोटिंग ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को दिया भारत के खिलाफ जीत का मंत्र

by Vishal Bhagat Jun 08, 2019 • 19:02 PM

8 जून। आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सहायक कोच रिकी पोंटिंग ने माना कि भारत के खिलाफ रविवार को होने वाले मैच से पहले उनके शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को शॉर्ट बॉल को खेलने की ठोस योजना बनानी होगी।

'क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू' ने पोंटिंग के हवाले से बताया, "आपको यह सोचकर खतरनाक गेंदबाजी से जूझने और उसने निकलने का तरीका खोजना होगा कि सामने वाला गेंदबाज हमेशा वैसी गेंदबाजी नहीं कर सकता।"

विश्व कप से पहले आस्ट्रेलिया के सहायक कोच बने पोंटिंग ने माना कि भारतीय टीम कुलदीप यादव या युजवेंद्र चहल के स्थान पर मोहम्मद समी को मौका दे सकती है। 

पोंटिग ने कहा, "हम जानते हैं कि बुमराह नई गेंद से शानदार गेंदबाजी करते हैं और मुझे यकीन कि वह मिश्रण का उपयोग करते हुए कभी शॉर्ट तो कभी फुल लेंथ गेंद डालेंगे।"

पोंटिंग ने कहा, "स्पीड और बाउंसर को लेकर हमें भुवनेश्वर की चिता नहीं होगी। हार्दिक आपको थोड़ा पेरशान कर सकते हैं इसलिए उन्हें टीम को लेकर निर्णय लेना होगा। क्या वे एक स्पिनर के साथ जाएंगे और केदार जाधव को दूसरे विकल्प के रूप में चुनते हुए एक अन्य तेज गेंदबाज खिलाएंगे।"

उन्होंने कहा, "हमें आने वाले कुछ दिनों में इसकी चिंता होगी और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी खिलाड़ी तैयार हों।"

विश्व कप जीतने वाले आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने माना कि उस्मान ख्वाजा और ग्लेन मैक्सवेल को भारतीय तेज गेंदबाजों का सामना करने से पहले अपनी गलतियों में सुधार करना होगा। 

पोंटिंग ने कहा, "उस्मान को फिर से गेंद लगी, पिछले कुछ हफ्तों में उनको कई बार गेंद लग चुकी है। मैं उनसे इस बारे में बात नहीं की है कि कही वह डरे हुए तो नहीं हैं, लेकिन शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए आपको 140 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार वाली गेंद के खिलाफ यह सब झेलना पड़ता है।"

उन्होंने कहा, "मैक्सवेल ने भी पिछले मैच गलत शॉट खेला, वह आमतौर पर ऐसा शॉट नहीं खेलते हैं। वह आमतौर पर हुक या पुल शॉट नहीं खेलते हैं। मैं इन सब चीजों के बार उनसे बात करुं गा और यह जानूंगा कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है। हमें इस बारे में बात करके कल के लिए तैयार रहना होगा।