Advertisement

T20 World Cup 2023: हरमनप्रीत और जेमिमा की तूफानी पारी गई बेकार,भारत को 5 रन से हराकर सातवीं बार फाइनल में ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने गुरुवार (23 फरवरी) को केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेले गए आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में भारत को 5 रन से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया की टीम लगातार सातवीं बार वर्ल्ड कप...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma February 23, 2023 • 23:01 PM
Women's T20 World Cup 2023 Harmanpreet, Jemimah Efforts In Vain As Australia Reach Final With A 5 ru
Women's T20 World Cup 2023 Harmanpreet, Jemimah Efforts In Vain As Australia Reach Final With A 5 ru (Image Source: AFP)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने गुरुवार (23 फरवरी) को केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेले गए आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में भारत को 5 रन से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया की टीम लगातार सातवीं बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है। ऑस्ट्रेलिया के 172 रन के जवाब में भारत की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 167 रन ही बना सकी। 

हरमनप्रीत-जेमिमा की पारी गई बेकार

Trending


लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही और 28 रन के कुल स्कोर पर 3 विकेट गिर गए। इसके बाद जेमिमा रोड्रिग्स और हरमनप्रीत कौर ने मिलकर पारी को संभाला औऱ चौथे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी की। 

हरनमप्रीत ने तूफानी अर्धशतक जड़ते हुए 34 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 52 रन की पारी खेली। इसके अलावा रोड्रिग्स ने 24 गेंदों में 43 रन बनाए, जिसमें उन्होंने छह चौके जड़े। इन दोनों के अलावा कोई और भारतीय बल्लेबाज कुछ खास कारनामा नहीं कर सका। 

ऑस्ट्रेलिया के लिए एश्ले गार्डनर और डार्सी ब्राउन ने दो-दो और  मेगन स्कट, जेस जॉनसन ने एक-एक विकेट लिया।

मूनी-लेनिंग के दम पर ऑस्ट्रेलिया का विशाल स्कोर

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने बेथ मूनी और मेग लेनिंग की पारियों के दम 4 विकेट के नुकसान पर 172 रन का विशाल स्कोर बनाया। मूनी ने 37 गेंदों में सात चौकों औऱ एक छक्के की मदद से 54 रन की पारी खेली। वहीं कप्तान लेनिंग में 34 गेंदों में नाबाद 49 रन बनाए, जिसमें उन्होंने तीन चौके और दो छक्के जड़े। इसके अलावा एश्ले गार्डन ने 18 गेंदों में 31 रन और एलिसा हीली ने 26 गेंदों में 25 रन का योगदान दिया।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

भारत के लिए शिखा पांडे ने दो विकेट, वहीं दीप्ति शर्मा-राधा यादव ने एक-एक विकेट लिए।
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement