X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

विराट कोहली टेस्ट चैम्पियनशिप में अंकों को लेकर दुविधा में, दिया ऐसा बयान !

by Vishal Bhagat Oct 09, 2019 • 15:47 PM

9 अक्टूबर। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को कहा कि विदेशी सरजमीं पर मैच जीतने वाली टीम को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में दोगुने अंक मिलने चाहिए।

कोहली ने कहा, "अगर आप मुझसे अंकतालिका बनाने के लिए पूछते तो मैं विदेशी सरजमीं पर टेस्ट मैच जीतने वाली टीम को दोगुने अंक देता। मैं पहले संस्करण के बाद यह चीज जरूर देखना चाहूंगा।" एक सीरीज में क्लीन स्वीप करने वाली टीम को 120 अंक मिलते हैं। चाहे सीरीज दो मैचों की हो या पांच मैचों की।

कोहली हमेशा से टेस्ट चैम्पियनशिप के समर्थक रहे हैं।

उन्होंने कहा, "हर मैच का महत्व बढ़ गया है। पहले की स्थिति में आप तीन मैचों की सीरीज में शायद ड्रॉ खेला लेते थे, लेकिन अब टीमें जीत दर्ज करने और अतिरिक्त अंक प्राप्त करने का प्रयास कर रही हैं। इसलिए मुझे लगता है कि यह टेस्ट क्रिकेट के लिए बहुत अच्छा है।" कोहली ने कहा कि इन मैचों में अंक दांव पर लगे हैं जिसे हासिल करने के लिए खिलाड़ी अपना 100 प्रतिशत दे रहे हैं।

उन्होंने कहा, "मैच और ज्यादा रोमांचक होने जा रहे हैं और हमें इसका अनुभव हो चुका है। हमें मैच के हर सत्र में पेशेवर रूप से खेलना होगा। इसके जरिए टेस्ट क्रिकेट का स्तर ऊंचा बना रहेगा। हमने इन बदलावों को महसूस किया है।"
भारत 160 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर मौजूद है।