Advertisement
Advertisement
Advertisement

जोगिंदर शर्मा से हुई मोहम्मद सिराज की तुलना, पूर्व क्रिकेटर ने कहा- फाफ को करना होगा मार्गदर्शन

पूर्व क्रिकेट वूरेकेरी रमन ने मोहम्मद सिराज की तुलना जोगिंदर शर्मा से करते हुए कहा है कि उन्हें फाफ के नेतृत्व की जरूरत है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat May 06, 2022 • 16:24 PM
Cricket Image for जोगिंदर शर्मा से हुई मोहम्मद सिराज की तुलना, पूर्व क्रिकेटर ने कहा- फाफ को करना हो
Cricket Image for जोगिंदर शर्मा से हुई मोहम्मद सिराज की तुलना, पूर्व क्रिकेटर ने कहा- फाफ को करना हो (Image Source: Google)
Advertisement

आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गन गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज अब तक अपनी गेंदबाज़ी से टीम के लिए खास योगदान करने में नाकाम रहे हैं। सिराज ने अब तक 11 मुकाबलें खेले हैं, जिसके दौरान उन्होंने 9.48 की इकोनॉमी रेट से सिर्फ 8 सफलताएं ही हासिल की है। इस गेंदबाज़ का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है और अब इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज़ वूरकेरी रमन (WV Raman) ने उनकी तुलना जोगिंदर शर्मा से की है।

दरअसल वूरकेरी रमन को ऐसा लगता है कि मोहम्मद सिराज को जोगिंदर शर्मा की तरफ मार्गदर्शन की जरुरत है, जिसके लिए आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस को महेंद्र सिंह धोनी की तरह ही भूमिका निभानी होगी। यही कारण है जिस वज़ह से उन्होंने मोहम्मद सिराज की तुलना जोगिंदर शर्मी से की है।

Trending


उन्होंने मोहम्मद सिराज पर बातचीत करते हुए कहा, 'क्या तुम्हे जोगिंदर शर्मा याद है? वह महेंद्र सिंह धोनी के अनुसार कठिन परिस्थितियों में भी गेंदबाज़ी करते थे। फाफ को भी सिराज के साथ लगातार बातचीत करते हुए यह बताना होगा कि उन्हें क्या करना है।' वह आगे बोले, 'सिराज के पास बहुत ज्यादा अनुभव नहीं हैं कि उन्हें यह पता हो कि हर स्थिति कैसी गेंदबाज़ी करनी हैं।'

पूर्व बल्लेबाज़ ने आगे कहा, 'आप सिराज को दोष नहीं दे सकते क्योंकि गेंदबाज़ हमेशा ही प्रेशर में होता है। वह अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार है। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि वह अपने बारे में कई सारी चीज़े सुन रहे हैं। वह बहुत सारे लोगों को बहुत कुछ साबित करने की कोशिश कर रहे हैं। इसलिए फाफ को उनसे लगातार ही बातचीत करते हुए लगभग हर गेंद के बाद गाइड करने की जरूरत है।' 

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

बता दें कि इस साल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने मोहम्मद सिराज को पूरे 7 करोड़ रुपये में रिटेन किया था। लेकिन उनका प्रदर्शन उम्मीदों के अनुसार काफी खराब रहा है, जो कि अब टीम के लिए टूर्नामेंट में बड़ी चिंता का विषय बन चुका है। मोहम्मद सिराज खुद भी इस बात का अंदाजा है और वो लगातार ही अच्छा करना का प्रयास कर रहे हैं। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement