"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

बिग बैश लीग 2020-21 में खेल सकते हैं युवराज सिंह, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बात जारी

By Saurabh Sharma
Sep 08, 2020 • 18:43 PM

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ऑस्ट्रेलिया के टी-20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग (BBL) में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। युवराज पहले ही संन्यास ले चुके हैं और दुनिया की कई क्रिकेट लीग में खेलते हैं। वह ग्लोबल टी-20 कनाडा लीग और अबुधाबी टी-10 लीग में भी खेल चुके हैं। 

बता दें कि बीसीसीआई किसी भी क्रिकेटर को जब तक विदेशी लीग में खेलने की इजाजत नहीं देती, जब तक वह भारतीय क्रिकेट से संन्यास ना ले। युवी पहले ही भारतीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और यहां प्रोफेशनल क्रिकेट नहीं खेलते  

Also Read: लंका प्रीमियर लीग में खेलते नजर आ सकते हैं कई भारतीय क्रिकेटर: रिपोर्ट

युवराज सिंह के मैनेजर जेसन वॉर्न ने मीडिया से बातचीत मे कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया उन्हें (युवराज) बिग बैश लीग में किसी एक टीम में शामिल करना चाहती है। इसे लेकर अभी बातें चल रही हैं। 

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के शानदार ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने यह कहा था कि बिग बेस लीग में भारतीय खिलाड़ियों के होने से बहुत फायदा मिलेगा तथा टूर्नामेंट का रोमांच और बढ़ जाएगा। 

आईपीएल के बाद दुनिया की दूसरी सबसे मशहूर टी-20 लीग बिग बैश लीग के 10वें सीजन की शुरूआत 3 दिसंबर को होगी और फाइनल मुकाबला 6 फरवरी को खेला जाएगा। अगर युवराज बिग बैश की किसी टीम का हिस्सा बनते हैं तो इस लीग में खेलने वाले वह पहले भारतीय पुरुष क्रिकेटर बन जाएंगे। महिला बिग हैश लीग में हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना समेत कई भारतीय क्रिकेटर खेलती हैं।


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।