X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

पाकिस्तान के वो 11 क्रिकेटर जिन्होंने खेला है आईपीएल, कई स्टार खिलाड़ी शामिल

by Saurabh Sharma Apr 08, 2019 • 13:38 PM

आईपीएल दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित क्रिकेट लीग मानी जाती है जहां  देश-विदेश के सारे क्रिकेटर अपना जलवा बिखेरते है। हालांकि आईपीएल के पहले सीजन के बाद इस लीग में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को खेलने की अनुमति नहीं मिली। पहले सीजन में पाकिस्तान के कई बड़े क्रिकेटर इस टूर्नामेंट का हिस्सा रहे थे और उनके खेलने से फील्ड पर रोमांच भी अलग तरह का होता था। ऐसे में आइये आज जानते है उन 11 पाकिस्तानी खिलाड़ियों के नाम जिनकों साल 2008 में हुए आईपीएल के पहले सीजन में खेलने का मौका मिला।

सोहेल तनवीर

राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलने वाले बाएं हाथ के तेज स्विंग गेंदबाज सोहेल तनवीर ने आईपीएल के पहले संस्करण में धमाल मचाते हुए 11 मैचों में कुल 22 विकेट अपने नाम किये थे। राजस्थान को आईपीएल की ट्रॉफी दिलवाने में तनवीर का बहुत बड़ा योगदान था और वो उनके कप्तान शेन वार्न के साथ मिलकर बल्लेबाजों पर कहर ढाते थे

शाहिद अफरीदी

वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे धुरंधर ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने डेकन चार्जर्स की ओर से आईपीएल का पहला संस्करण खेला है। अफरीदी ने आईपीएल में कुछ खास कमाल नहीं किया और 10 मैचों में उनके नाम सिर्फ 81 रन दर्ज है तो वहीं उनकी गेंदबाजी भी काफी फीकी रही और उन्होंने 10 मैचों में केवल 9 विकेट ही चटकाए।

शोएब अख्तर

रावलपिंडी एक्सप्रेस यानी शोएब अख्तर ने आईपीएल के पहला और एकमात्र सीजन कोलकाता नाईट राइडर्स की ओर से खेला है। अख्तर आईपीएल में अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए और सिर्फ 3 मैचों में ही उन्हें खेलने का मौका मिला। 3 मैचों में उन्होंने 5 विकेट चटकाए तो वही बल्लेबाजी में महज 2 रन ही बना सके।


Read More