X close
X close
Indibet

वो 3 भारतीय बल्लेबाज जो तोड़ सकते हैं ब्रैंडन मैकुलम का 54 गेंदों में सबसे तेज टेस्ट शतक का रिकॉर्ड

Shubham Shah
By Shubham Shah
June 16, 2021 • 17:12 PM View: 353

साल 2015 में न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान व अपने जमाने के विस्फोटक बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 54 गेंदों में सबसे तेज शतक लगाकर टेस्ट क्रिकेट में इतिहास रच दिया था। उसके बाद कोई भी अन्य बल्लेबाज इस  आंकड़े के थोड़ा भी करीब नहीं आ पाया। हालांकि भविष्य में ऐसे कुछ बल्लेबाज है जो यह रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

ऐसे में आइये आज जानते है उन तीन बल्लेबाजों के नाम जो तोड़ सकते हैं ब्रैंडन मैकुलम के सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड -

Trending


रोहित शर्मा - भारत के विस्फोटक ओपनर रोहित शर्मा क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में एक ही अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं। उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में अभी तक 7 शतक मौजूद है लेकिन वर्तमान में रोहित जिस फॉर्म में चल रहे हैं उसे देखकर इस आंकड़े की और भी बढ़ने की उम्मीद है। रोहित शर्मा ने वनडे में जब से तीन बार दोहरा शतक लगा दिया उसके बाद उनके लिए कोई भी लक्ष्य बड़ा नहीं लगता है। ऐसे में अगर भविष्य में रोहित पिच पर शुरू को ओवरों में थोड़ा टिक कर खेल लेते  है तो वो मैकुलम के तेज शतक के रिकॉर्ड को तोड़ सकते है।

ऋषभ पंत - भारत के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज पंत ने पिछले कुछ महीनों में जिस तरह से टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी की है उसे देखकर सामने के गेंदबाज भी खौफ खा जाते है। पंत ने अभी तक 20 टेस्ट मैच खेले है जिसमें उनके नाम 3 शतक दर्ज है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी के मैदान पर नाबाद 159 रन को देखकर लगता है कि पंत के अंदर कितनी काबिलियत है और पिच कैसी भी हो उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है। टेस्ट क्रिकेट में पंत का स्ट्राइक रेट 71 के है और उनकी खतरनाक बल्लेबाजी करने के तरीके को देखकर लगता है कि आने वाले समय में वो कभी भी ब्रैंडन मैकुलम के सबसे तेज टेस्ट शतक की बराबरी कर सकते है या तोड़ सकते हैं।

पृथ्वी शॉ - कई दिग्गज क्रिकेटरों ने कहा है कि शॉ के अंदर वीरेंद्र सहवाग झलक दिखती है। आईपीएल से लेकर घरेलू मैचों तक शॉ ने यह दिखा दिया है कि चाहे पिच, मैदान और गेंदबाज कैसा भी वो अपनी धुन में बल्लेबाजी करते है। आईपीएल में भी उन्होंने केकेआर के खिलाफ एक ओवर में लगातार 6 चौके लगाए थे। शॉ ने विजय हजारे ट्रॉफी में कई आतिशी पारियां खेली है और वो अगर भारत के लिए आने वाले समय में टेस्ट मैचों में ओपनिंग करते है तो ब्रैंडन मैकुलम के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo