X close
X close
Indibet

4 दिग्गज जो रवि शास्त्री के बाद बन सकते हैं टीम इंडिया के हेड कोच

Shubham Shah
By Shubham Shah
August 12, 2021 • 15:18 PM View: 2871

हाल ही में इंडियन एक्सप्रेस में एक खबर के अनुसार यह आ खबर आ रही है कि भारत के हेड कोच रवि शास्त्री आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद अपना पद छोड़ देंगें। वर्तमान में देखा जाए तो वर्ल्ड क्रिकेट के कई ऐसे स्टार पूर्व खिलाड़ी हैं जो भारतीय टीम के हेड कोच के प्रबल दावेदार है।

एक नजर ऐसे 4 बड़े नाम पर जो भारतीय क्रिकेट टीम के कोच बनने के प्रबल दावेदार है।

Trending


1) राहुल द्रविड़ - भारत के अगले कोच बनने की रेस में टीम के पूर्व स्टार बल्लेबाज राहुल द्रविड़ सबसे आगे हैं। हाल ही उनकी कोचिंग में एक भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर भी गई थी। द्रविड़ अभी नेशनल क्रिकेट एकेडमी के हेड हैं और उन्होंने इस दौरान भारत को कई बेजोड़ युवा खिलाड़ी दिए है। आने वाले समय में अगर शास्त्री भारत कोच के पद से हट जाते हैं तो द्रविड़ कोच बनने के प्रबल दावेदार होंगे।

2) टॉम मूडी - ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर और दो बार वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रह चुके टॉम मूडी क्रिकेट की दुनिया में चालाक और चपल दिमाग वाले माने जाते हैं। साल 2007 के 50 ओवर वर्ल्ड कप में  मूडी श्रीलंका टीम के कोच थे और श्रीलंका की टीम ऑस्ट्रेलिया के सामने फाइनल में गई थी। इसके अलावा ये खिलाड़ी आईपीएल, बीपीएल, सीपीएल और पीएसएल में कई टीमों को कोचिंग दे चुके हैं और ऐसे में शास्त्री के कोचिंग छोड़ने के बाद मूडी का नाम भी रेस में शामिल होगा।

3) माइक हेसन - बतौर कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने न्यूजीलैंड का हुलिया बदल दिया और उन्होंने टीम में आक्रामकता और जोश भरने का काम किया। हालांकि तब यह भी कहना गलत नहीं होगा कि माइक हेसन की मैनेजमेंट में जो तब कीवियों के हेड कोच थे उन्होंने भी टीम को आगे बढ़ाने के पूरी जान झोंक दी थी। हेसन फिलहाल आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम हेड डायरेक्टर हैं। कोहली के साथ भी हेसन के अच्छे रिश्ते हैं और हेसन भी भारत के अगले कोच बनने के दावेदारों में से एक हैं।

4) महेला जयवर्धने - श्रीलंका के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज महेला जयवर्धने ने भले ही अपनी कप्तानी में श्रीलंका को कई वर्ल्ड कप नहीं दिलाया लेकिन यह कहना गलत नहीं होगा कि जयवर्धन एक चतुर खिलाड़ी है।

जयवर्धने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कोच हैं और उनकी कोचिंग में मुंबई ने 3 बार चैंपियन बनने का कारनामा किया है। जयवर्धने ने अपने करियर के दौरान भारत में कई मैच खेले हैं और ऐसे में अगर ये भारत के कोच बनते हैं तो टीम इंडिया के लिए भी अच्छा फायदा पहुंचा सकते हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo