X close
X close
Indibet

INDvWI: चेन्नई वनडे में बने 4 रिकॉर्ड, हेटमायर-होप ने भारत के खिलाफ रचा इतिहास

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
December 16, 2019 • 12:55 PM View: 564

शिमरोन हेटमायर (139) ने शाई होप (नाबाद 102) के साथ मिलकर एम.ए चिदम्बरम स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज को भारत के खिलाफ 8 विकेट से जीत दिला दी। इसके साथ विंडीज ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मुकाबले में 4 खास रिकॉर्ड्स भी बने, आइए डालते हैं उनपर एक नजर।

#1. शिमरोन हेटमायर और शाई होप बल्लेबाजों की पहली जोड़ी है जिसने भारत में टीम इंडिया के खिलाफ जीत के लक्ष्य का पीछा करते हुए शतक जड़ा है।  

Trending


#2. हेटमायर और होप की जोड़ी ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 218 रन जोड़े। जो भारत के खिलाफ भारत में किसी भी जोड़ी द्वारा की गई सबसे बड़ी पार्टनरशिप है। इससे पहले 2017 में न्यूजीलैंड के रॉस टेलर और टॉम लैथम ने मुंबई वनडे मैच में चौथे विकेट के लिए 200 रन की साझेदारी की थी। 

#3. होप ने 149 गेंदों में अपना शतक पूरा किया, जो भारत के खिलाफ वनडे क्रिकेट में बनाया गया दूसरा सबसे धीमा अर्धशतक है। भारत के खिलाफ सबसे धीमा शतक जड़ने का रिकॉर्ड डेविड बून के नाम है। बून ने साल 1991 में होबार्ड में टीम इंडिया के खिलाफ हुए वनडे में 166 गेंदों में अपना शतक पूरा किया था।

#4. पहले वनडे में भारत-वेस्टइंडीज के स्पिनरों ने मिलकर बिना कोई विकेट लिए 33 ओवर फेंके। भारतीय सरमजीं पर एक वनडे मैच में बिना कोई विकेट लिए फेंके गए ये सबसे ज्यादा ओवर हैं। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

TAGS