X close
X close
Indibet

बर्थडे स्पेशल: आईपीएल फाइनल में शतक मारने वाला टीम इंडिया का अकेला क्रिकेटर

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
October 24, 2018 • 12:07 PM View: 1695

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा आज अपना 34वां बर्थडे मना रहे हैं। पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास के बाद उन्होंने सबसे लंबे फॉर्मेट में विकेटकीपर की भूमिका निभाई। अपने प्रदर्शन की बदौलत उन्होंने लगातार टीम में अपनी जगह बनाए रखी। आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

आश्चर्यजनक टेस्ट डेब्यू

Trending


साल 2009 में साहा ने रणजी ट्रॉफी में बेहतरीन किया था जिसका इनाम उन्हें भारत के लिए टेस्ट खेलने के मौके से मिला। साल 2010 में साउथ अफ्रीका के विरुद्ध घरेलू टेस्ट सीरीज में सीरीज से पहले दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण और रोहित शर्मा को चोट लग गयी जिसके बाद साहा को अपना टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला। इस मुकाबले में रोहित को डेब्यू करना था, लेकिन उनके मैच से ठीक पहले चोटिल होने के बाद साहा को मौका मिला था। 

विराट कोहली की मदद की

साल 2012 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एडिलेड के मैदान पर चौथे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय टीम  5 विकेट पर 111 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी। साहा ने तब 35 रन की एक छोटी मगर अहम पारी खेलते हुए विराट को उनक पहले टेस्ट शतक जमाने में अहम भूमिका निभाई और साथ में दोनों ने 6ठे विकेट के लिए 114 रन जोड़े थे।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now