X close
X close
Indibet

5 खिलाड़ी जिन्होंने इस दशक में टेस्ट मैचों में मारे हैं सबसे ज्यादा छक्के, चौथा नाम चौंकाने वाला

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
December 27, 2019 • 18:36 PM View: 868

टी-20 औऱ वनडे क्रिकेट के मुकाबले टेस्ट क्रिकेट में फैंस को कम छक्के देखने को मिलते हैं। ऐसे में जब भी इस फॉर्मेट में कोई बल्लेबाज छक्के मारता है तो फैंस ज्यादा रोमांचित होते हैं। आइए जानते हैं इस दशक में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों के बारे में। 

ब्रैंडन मैकुलम

Trending


इस दशक में टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकुलम के नाम है। 2016 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके मैकुलम ने इस दशक में टेस्ट में 79 छक्के मारे हैं। उनके नाम इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के मारने का भी रिकॉर्ड है।  


मिस्बाह उल हक

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह-उल-हक ने इस दशक में टेस्ट मैचों में 73 छक्के मारे हैं। मिस्बाह ने 2017 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। 


बेन स्टोक्स

इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। दिसंबर 2013 में टेस्ट करियर की शुरूआत करने वाले स्टोक्स अब तक इस फॉर्मेंट में 63 छक्के मार चुके हैं। 


टिम साउदी

इस टीम में चौथा नाम थोड़ा चौकाने वाला है, क्योंकि ये कोई टॉप ऑर्डर बल्लेबाज नहीं बल्कि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज और पुछल्ले बल्लेबाज टिम साउदी है। साउदी ने इस दशक में टेस्ट क्रिकेट में 60 छक्के मारे हैं। 


डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने इस दशक में टेस्ट क्रिकेट में 56 छक्के मारे हैं। बता दें कि मार्च 2018 से लेकर मार्च 2019 तक वॉर्नेर पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक साल का बैन लगाया था। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo