X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ये हैं CPL में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज

By Saurabh Sharma
Aug 10, 2020 • 11:49 AM

टी-20 को गेंदबाजों से ज्यादा बल्लेबाजों का खेल माना जाता हैं और इस खेल का रोमांच और भी बढ़ जाता है जब बल्लेबाज लंबे-लंबे छक्के जमाते है। आइये आज जानते है कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के जमाने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों के नाम।

क्रिस गेल

Also Read: पीसीए के आगामी स्टेडियम को महाराजा यादविंदर सिंह के नाम से जाना जाएगा

सीपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल का है। गेल ने 76 मैचों की 74 पारियों में कुल 162 छक्के लगाए है। इसके अलावा उन्होंने 172 चौके भी जमाये है। गेल इस सीजन में सेंट लूसिया जोक्स का हिस्सा थे। लेकिन जून के अंत में उन्होंने निजी काऱणों के चलते टूर्नामेंट से वापस ले लिया था। 


एविन लुईस

इस लिस्ट में दूसरें नंबर पर सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज एविन लुईस है। लुईस ने 59 मैचों की 58 पारियों में कुल 111 छक्के जमाये है। साथ में इनके नाम 120 चौके भी दर्ज है।


कीरोन पोलार्ड 

ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के कप्तान और शानदार ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड ने सीपीएल में कुल 70 मैच खेले है जिसकी 67 पारियों में कुल 106 छक्के जमाये है। इस दौरान पोलार्ड के बल्ले से 116 चौके भी निकले है।


लेंडल सिमंस 

ट्रिनबागो नाइट राइडर्स इस लिस्ट में चौथे नंबर पर लेंडल सिमंस का नाम है। सिमंस ने अभी तक सीपीएल में कुल 71 मैच खेले है जिसकी 69 पारियों में 105 छक्के लगाने का कारनामा किया है। इसके अलावा इन्होंने 168 चौके भी लगाए है।


ड्वेन ब्रावो

ट्रिनबागो नाइट राइडर्स  के बेहतरीन ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने अभी तक सीपीएल के 69 मैचों की 63 पारियों में कुल 93 छक्के जमाये है। इसके अलावा इनके नाम 75 चौके भी दर्ज है।
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।