X close
X close

फ्रेंच ओपन बैडमिंटन : पहले दौर में श्रीकांत से भिड़ेंगे लक्ष्य

भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी और दो बार की ओलंपिक कांस्य पदक विजेता पीवी सिंधु मंगलवार से यहां शुरू हो रही फ्रेंच ओपन अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में शीर्ष सम्मान के लिए आने वाली थी। लेकिन 2021 की सेमीफाइनलिस्ट...

IANS News
By IANS News October 25, 2022 • 10:25 AM
फ्रेंच ओपन बैडमिंटन : पहले दौर में श्रीकांत से भिड़ेंगे लक्ष्य
Image Source: Google

भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी और दो बार की ओलंपिक कांस्य पदक विजेता पीवी सिंधु मंगलवार से यहां शुरू हो रही फ्रेंच ओपन अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में शीर्ष सम्मान के लिए आने वाली थी। लेकिन 2021 की सेमीफाइनलिस्ट सिंधु को इस इवेंट में खेलना था, लेकिन 30 अक्टूबर को समाप्त होने वाले टूर्नामेंट से हट गई। राष्ट्रमंडल गेम्स के स्वर्ण पदक विजेता और विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन डेनमार्क ओपन में अपने प्रदर्शन में सुधार की उम्मीद कर रहे होंगे, जिसमें वह क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे, इस बीडब्ल्यूएफ वल्र्ड टूर सुपर 750 में यहां स्टेड पियरे डी कौबर्टिन में खेला जाएगा।

सेन के अलावा, पुरुष एकल ड्रॉ में शीर्ष क्रम के भारतीय, 675,000 अमरीकी डालर की कुल पुरस्कार राशि के साथ पुरुष एकल वर्ग में अन्य भारतीय पूर्व फ्रेंच ओपन विजेता किदांबी श्रीकांत, थॉमस कप विजेता एचएस प्रणय और समीर वर्मा हैं।

हालांकि, लक्ष्य सेन और किदांबी श्रीकांत के साथ पहले दौर में ही पुरुषों के एकल में भारतीयों का कड़ा मुकाबला है। प्रणय संयुक्त राज्य अमेरिका के डेरेन ल्यू के खिलाफ मुकाबला करेंगे और दूसरे दौर में जापान के पांचवीं वरीयता प्राप्त केंटो मोमोटा से भिड़ने की संभावना है, जो चीन के लू गुआंग जू के खिलाफ कमर कसेंगे।

महिला वर्ग में, विश्व की पूर्व नंबर 1 साइना नेहवाल जर्मनी की यवोन ली के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी, जो 23 वें स्थान पर भारतीय (32) से ऊपर हैं।

पुरुष युगल में, भारत की शीर्ष युगल जोड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी को 7वीं वरीयता मिली है और उनका सामना बुल्गारिया में जन्मे फ्रांसीसी भाई-बहनों क्रिस्टो पोपोव और टोमा जूनियर पोपोव से होगा।

पुरुष युगल में दूसरी भारतीय जोड़ी एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला अपने अभियान की शुरुआत पांचवीं वरीयता प्राप्त फजर अल्फियान और इंडोनेशिया के मुहम्मद रियान अर्डियांटो के खिलाफ होना है।

Also Read: India vs Pakistan Live Match

महिला युगल में, राष्ट्रमंडल गेम्स की कांस्य पदक विजेता ट्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद पहले दौर के मुकाबले में थाईलैंड की छठी वरीयता प्राप्त जोंगकोलफान कितिथाराकुल और राविंदा प्राजोंगजाई से भिड़ेंगी।


TAGS