X close
X close

IND vs NZ: हार्दिक पांड्या बड़ी जीत के बाद बोले, सूर्यकुमार ने हमें 30 रन ज्यादा दिए

माउंट मौंगानुई, 20 नवंबर भारत के कार्यवाहक कप्तान हार्दिक पांड्या रविवार को माउंट मौंगानुई में दूसरे टी20 में न्यूजीलैंड को 65 रन से हराकर खुश थे और उन्होंने इसे सम्पूर्ण प्रदर्शन कहा।

IANS News
By IANS News November 20, 2022 • 19:44 PM
IND vs NZ: हार्दिक पांड्या बड़ी जीत के बाद बोले, सूर्यकुमार ने हमें 30 रन ज्यादा दिए
Image Source: IANS

माउंट मौंगानुई, 20 नवंबर भारत के कार्यवाहक कप्तान हार्दिक पांड्या रविवार को माउंट मौंगानुई में दूसरे टी20 में न्यूजीलैंड को 65 रन से हराकर खुश थे और उन्होंने इसे सम्पूर्ण प्रदर्शन कहा। तीन मैचों की श्रृंखला में भारत की 1-0 से बड़ी जीत में शीर्ष क्रम के टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव पूरे मैदान में 11 चौकों और सात छक्कों की मदद से 217.65 के स्ट्राइक रेट से 51 गेंदों में 111 रन बनाकर नाबाद रहे।

उन्होंने 49 गेंदों में दूसरा टी20 शतक लगाया। उन्होंने भारत को 20 ओवरों में 191/6 के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य तक पहुंचाया। जवाब में, न्यूजीलैंड 18.5 ओवर में 126 रन पर आलआउट हो गई।

दीपक हुड्डा ने जहां 19वें ओवर में तीन सहित कुल चार विकेट लिए, वहीं युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज ने दो-दो विकेट झटके, जबकि भुवनेश्वर कुमार ने भी एक विकेट लिया।

हार्दिक ने मैच के बाद के प्रेजेंटेशन समारोह में कहा, एक सम्पूर्ण प्रदर्शन, बिल्कुल हमसे बेहतर कुछ नहीं हो सकता। सूर्यकुमार ने हमें 30 रन ज्यादा दिए। उसके बाद गेंदबाज बहुत शानदार थे। आक्रामक होने का मतलब यह नहीं है कि आप हर गेंद को मारे, यह बॉडी लैंग्वेज को दर्शाता है कि आप कैसे खेल रहे हैं।

उन्होंने कहा, बारिश से बाधित मैच में सभी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। गेंदबाजी करना काफी मुश्किल था, लेकिन वे अपनी योजना पर अड़े रहे।

हार्दिक ने मैच में गेंदबाजी नहीं की, क्योंकि हुड्डा 4/10 ने गेंद से बेहतर प्रदर्शन किया और न्यूजीलैंड की पारी को समाप्त कर दिया। उन्होंने जोर देकर कहा कि वह अधिक खिलाड़ियों को बेहतर गेंदबाजी करते देखना चाहेंगे।

हमेशा नहीं कि गेंदबाजों का दिन होगा लेकिन अगर आप उन्हें खेल का समय देते हैं, तो यह दूसरी तरफ भी जा सकता था। लेकिन आज छठे गेंदबाज दीपक ने रनों को रोक दिया और उन दो ओवरों ने मैच बदल दिया और उन्हें दबाव में डाल दिया।

हार्दिक ने कहा कि वह मंगलवार को नेपियर में तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए अंतिम एकादश में शामिल होने को लेकर निश्चित नहीं हैं। पता नहीं, हम विकेट देखेंगे। मैं सभी को एक मौका देना पसंद करूंगा लेकिन हम गेंदबाजों से पूछेंगे कि क्या उन्हें आराम की जरूरत है, हम मैदान पर देखेंगे। लेकिन अब यह आखिरी मैच थोड़ा कठिन होगा।

प्लेयर आफ द मैच का पुरस्कार पाने वाले सूर्यकुमार ने दिमाग की स्पष्टता और अभ्यास सत्र में किए गए काम को अपने शानदार शतक बनाने का श्रेय दिया। जब हम बल्लेबाजी करने आए तो योजना स्पष्ट थी। मेरे लिए 170 के बराबर स्कोर तक पहुंचने के लिए अंत तक बल्लेबाजी करने की योजना थी। मुझे लगता है कि इस तरह के प्रारूप के लिए आपको स्थिति के बावजूद अच्छा इरादा रखना होगा।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने सूर्यकुमार की पारी की प्रशंसा की, लेकिन स्वीकार किया कि उनके बल्लेबाज अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर नहीं थे। यह कहना होगा कि हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रयास नहीं था। यह अब तक की सबसे अच्छी पारियों में से एक थी। उनमें से कुछ शॉट मैंने कभी नहीं देखे। वह अगले स्तर पर खेलते हैं।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed


TAGS