X close
X close

सैफ महिला चैंपियनशिप : भारत को बांग्लादेश ने 0-3 से हराया

भारतीय महिला फुटबॉल टीम को मंगलवार को यहां दशरथ स्टेडियम में सैफ महिला चैंपियनशिप के अपने अंतिम लीग मैच में बांग्लादेश के हाथों 0-3 से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, इस हार का भारत की सेमीफाइनल योग्यता पर कोई प्रभाव...

IANS News
By IANS News September 22, 2022 • 18:26 PM
सैफ महिला चैंपियनशिप : भारत को बांग्लादेश ने 0-3 से हराया
Image Source: Google

भारतीय महिला फुटबॉल टीम को मंगलवार को यहां दशरथ स्टेडियम में सैफ महिला चैंपियनशिप के अपने अंतिम लीग मैच में बांग्लादेश के हाथों 0-3 से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, इस हार का भारत की सेमीफाइनल योग्यता पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा, क्योंकि ब्लू टाइग्रेसेस ने पहले ही अंतिम चार में अपना स्थान पक्का कर लिया था, जहां वे शनिवार (16 सितंबर) को उसी स्थान पर नेपाल से भिड़ने के लिए तैयार हैं।

एमएस जहान शोपना ने बांग्लादेश के लिए दो गोल किए, जबकि श्रीमोती सरकार ने भारत को हराने के लिए एक गोल अपने नाम किया।

बांग्लादेश ने शुरूआती हमला करते हुए 12वें मिनट में बढ़त ले ली, जब सरकार ने शोपना को सहायता प्रदान की, जिसके बाद गोलकीपर को चकमा देते हुए शोपना ने गोल दाग दिया।

भारत के पास खेल का पहला मौका 19वें दिन था जब अंजू तमांग ने गोल से 22 गज की दूरी पर फ्री-किक अर्जित किया। यंगस्टर प्रियंगका देवी ने यह मौका हाथ से गंवा दिया।

कुछ मिनट बाद, सरकार ने बांग्लादेश की बढ़त को दोगुना कर दिया, क्योंकि वह बायीं तरफ से भारतीय पाले में घुस कर स्कोर को 2-0 से आगे बढ़ाने में कामयाब रहीं।

भारत ने बांग्लादेशी की बढ़त को कम करने की पूरी कोशिश की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ, क्योंकि पहला हाफ जल्द ही समाप्त हो गया।

ब्लू टाइग्रेसेस ने दूसरे हाफ में अच्छी शुरूआत की और जल्द ही दाहिने फ्लैंक पर एक फ्री-किक अर्जित की, जिसे प्रियंगका ने रेणु की ओर सहायता दी, लेकिन गेंद को बॉक्स में नहीं डाल सकीं।

कुछ मिनट बाद भारतीयों के लिए और अधिक दुख था। बांग्लादेश की कप्तान सबीना खातून ने पलटवार करते हुए मुक्त होकर शोपना को एक थ्रू पास दिया, जिसने कीपर को झकाते हुए गोल कर स्कोर को 0-3 कर दिया।

एआईएफएफ की वेबसाइट पर एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत के मुख्य कोच सुरेन छेत्री ने रतनबाला देवी और संध्या रंगनाथन के स्थान पर सौम्या गुगुलोथ और किरण पिस्दा को खेल में शामिल किया था।

Also Read: Live Cricket Scorecard

बांग्लादेश ग्रुप ए में नौ अंकों के साथ शीर्ष पर है, जिसने अपने तीन मैच जीते हैं और 16 सितंबर को सेमीफाइनल में भूटान से भिड़ेगा।