Advertisement
Advertisement

एशियाई फुटबॉल निकाय पैनल ने सुधार कार्यबल की स्थापना को मंजूरी दी

Reform Taskforce: एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) की कार्यकारी समिति ने एक एएफसी सुधार कार्यबल की स्थापना को मंजूरी दे दी है जो इसके शासन मॉडल की जांच करेगी और इसमें बदलाव का सुझाव देगी।

Advertisement
IANS News
By IANS News December 22, 2023 • 13:36 PM
Asian football body panel approves setting up of Reform Taskforce
Asian football body panel approves setting up of Reform Taskforce (Image Source: IANS)
Reform Taskforce: एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) की कार्यकारी समिति ने एक एएफसी सुधार कार्यबल की स्थापना को मंजूरी दे दी है जो इसके शासन मॉडल की जांच करेगी और इसमें बदलाव का सुझाव देगी।

एशिया में फुटबॉल का नेतृत्व करने वाली महाद्वीपीय संस्था ने गुरुवार रात आयोजित कार्यकारी समिति की तीसरी बैठक में हाल के वर्षों में दूसरे सुधार कार्य बल के गठन को मंजूरी दे दी।

एएफसी ने पहले 2016 में एक गवर्नेंस रिफॉर्म टास्कफोर्स का गठन किया था, जो इसे वर्तमान गवर्नेंस ढांचे में लाया था।

एएफसी के अध्यक्ष शेख सलमान बिन इब्राहिम अल खलीफा ने कहा, "जब एएफसी गवर्नेंस रिफॉर्म टास्क फोर्स ने 2016 में सुधारों की अपनी पूरी श्रृंखला पेश की, तो एएफसी ने खुद को एक मॉडल परिसंघ के रूप में मजबूती से स्थापित करने के लिए अपने शासन मानकों को बढ़ाया था। उस समय, हमने कई सुधारों को शुरू करने में बहुत गर्व महसूस किया था जिन्हें अंततः फीफा द्वारा लागू किया गया था।''

एएफसी अध्यक्ष ने कार्यकारी समिति को बताया, "एएफसी रिफॉर्म टास्कफोर्स की स्थापना के साथ, हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि एएफसी सर्वोत्तम शासन प्रथाओं को लागू करने में सबसे आगे रहे और जब हम इस प्रक्रिया को शुरू कर रहे हैं तो यह सभी को याद दिलाने लायक है कि हमें हमेशा अपने महान खेल को मजबूत करने का प्रयास करना चाहिए।"

शेख सलमान ने कहा, "हमारे सदस्यों की एकता और समर्थन के साथ, मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि एएफसी खेल जगत में सुशासन के लिए आगे बढ़ना जारी रखेगा और मुझे विश्वास है कि हम एक नए युग की शुरुआत के लिए मंच तैयार करेंगे। एक ऐसा भविष्य जहां एशियाई फुटबॉल विश्व फुटबॉल के सबसे बड़े मंचों पर हावी हो।"

एएफसी सुधार कार्यबल के सदस्यों की घोषणा उचित समय पर की जाएगी।

एएफसी कार्यकारी समिति को फिलिस्तीन फुटबॉल एसोसिएशन (पीएफए) के एक प्रतिनिधि ने भी जानकारी दी, जिन्होंने विशेष रूप से गाजा में चल रहे संघर्ष के कारण फिलिस्तीनी लोगों द्वारा सहन की जाने वाली कठिनाइयों के बारे में जानकारी साझा की।

एएफसी ने बताया, "सदस्यों ने सर्वसम्मति से अपना मजबूत समर्थन व्यक्त किया और पीएफए और फिलिस्तीनी लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त की। शेख सलमान ने इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान पीएफए के साथ खड़े रहने के लिए एएफसी की अटूट प्रतिबद्धता दोहराई।"


Advertisement
Advertisement
Advertisement