Advertisement
Advertisement

चेन, मारिन बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स के सेमीफाइनल में पहुंचे

BWF World Tour Finals: ओलंपिक चैंपियन चीन की चेन युफेई और स्पेन की कैरोलिना मारिन ने 2023 बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स में सीधे गेमों में जीत हासिल कर महिला एकल के अंतिम चार में अपना स्थान पहले ही पक्का कर लिया।

Advertisement
IANS News
By IANS News December 15, 2023 • 12:58 PM
Chen, Marin advance to semis of BWF World Tour Finals
Chen, Marin advance to semis of BWF World Tour Finals (Image Source: IANS)
BWF World Tour Finals: ओलंपिक चैंपियन चीन की चेन युफेई और स्पेन की कैरोलिना मारिन ने 2023 बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स में सीधे गेमों में जीत हासिल कर महिला एकल के अंतिम चार में अपना स्थान पहले ही पक्का कर लिया।

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, घरेलू पसंदीदा चेन ने संयुक्त राज्य अमेरिका की झांग बेइवेन को 36 मिनट में 21-13, 21-15 से हराकर ग्रुप चरण में अपनी दूसरी जीत हासिल की।

चेन ने गुरुवार को कहा, "जैसा कि मैं चाहती थी मैंने तेज जीत हासिल की। मुझे खुशी है कि मैं आगामी प्रतियोगिताओं के लिए ऊर्जा बचा सकती हूं। मैं कल के मैच का आनंद लेने की कोशिश करूंगी और शायद कुछ नई रणनीतियां आजमाऊंगी।"

उनका अगला मुकाबला मारिन से होगा, जिन्होंने ग्रुप बी के दूसरे मैच में चीनी शटलर हान यू को 21-11, 21-12 से हराया और दो जीत के साथ सेमीफाइनल में भी पहुंचीं।

ग्रुप ए में स्थिति अधिक जटिल है क्योंकि चीनी ताइपे के ताई जू-यिंग, एन से-यंग और दक्षिण कोरिया के किम गा-यून सभी के पास अंतिम चार में प्रवेश करने का मौका है। गुरुवार को किम पर 2-1 से कड़ी जीत हासिल करने के बाद ताई अब पहले स्थान पर हैं।

पुरुष एकल में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन ने ग्रुप ए में जापान के कोडाई नाराओका को 21-17, 21-9 से हराकर अपनी पहली जीत हासिल की।

बुधवार को एक्सेलसन को हराने वाले चीन के शी युकी को इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका गिंटिंग ने 11-21, 21-7, 21-17 से हरा दिया। जबकि उनके साथी ली शिफेंग ने थाईलैंड के नए विश्व चैंपियन कुनलावुत विटिडसार्न पर जीत हासिल करने के लिए 69 मिनट तक संघर्ष किया।

मिश्रित युगल में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी और गत चैंपियन चीन के झेंग सिवेई/हुआंग याकियोंग को दक्षिण कोरिया के किम वोन-हो/जेओंग ना-इउन को 18-21, 27-25, 21-15 से हराने के लिए 74 मिनट के कठिन संघर्ष का सामना करना पड़ा और अंतिम चार में स्थान हासिल किया।

विश्व चैंपियन दक्षिण कोरिया के सियो सेउंग-जे/चाई यू-जंग भी हांगकांग, चीन के तांग चुन-मैन/त्से यिंग-सुएट को 17-21, 21-13, 21-18 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गए।

महिला युगल में गत चैंपियन चीन की चेन किंगचेन और जिया यिफान, जो छठी बार फाइनल्स में प्रतिस्पर्धा कर रही हैं। उन्होंने इंडोनेशिया की अप्रियानी रहायु और सिती फादिया सिल्वा रामधंती पर 2-0 से जीत हासिल की।

एक अन्य चीनी जोड़ी, पुरुष युगल में विश्व नंबर 1 लियांग वेइकेंग और वांग चांग ने जापान के ताकुरो होकी और यूगो कोबायाशी को सीधे गेमों में हराकर अपनी पहली जीत हासिल की।

ग्रुप मैचों का अंतिम दौर शुक्रवार को होगा, जिसमें प्रत्येक श्रेणी के चार खिलाड़ी/जोड़े नॉकआउट चरण में प्रवेश करेंगे।


Advertisement
Advertisement
Advertisement