Advertisement
Advertisement

हांगझोऊ को 2026 तक बीडब्ल्यूएफ फाइनल की मेजबानी मिली

BWF World Tour Finals: बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) ने गुरुवार को चीन के हांगझोऊ को अगले चार वर्षों के लिए सीजन के अंत वाले बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स का मेजबान शहर नियुक्त किया है।

Advertisement
IANS News
By IANS News August 11, 2023 • 11:29 AM
Hangzhou awarded BWF World Tour Finals hosting rights until 2026
Hangzhou awarded BWF World Tour Finals hosting rights until 2026 (Image Source: IANS)

BWF World Tour Finals: बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) ने गुरुवार को चीन के हांगझोऊ को अगले चार वर्षों के लिए सीजन के अंत वाले बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स का मेजबान शहर नियुक्त किया है।

पिछले साल के संस्करण को कोविड-19 महामारी के कारण ग्वांगझोउ से बैंकॉक में स्थानांतरित करने के बाद बैडमिंटन का सीजन-एंडिंग इवेंट एक चीनी शहर में लौट आया है।

बैडमिंटन की विश्‍व नियामक संस्था ने एक बयान में कहा, "बीडब्ल्यूएफ को यह बताते हुए खुशी हो रही है कि प्रतिष्ठित एचएसबीसी बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल पूरे चक्र के लिए हांगझोऊ में होगा। हांगझोऊ 19वें एशियाई खेलों का घर है और अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन के शोपीस इवेंट के लिए एकदम सही स्थान है।"

2023 बीडब्ल्यूएफ विश्‍व टूर फाइनल शहर में स्थगित 2022 एशियाई खेलों के समापन के दो महीने से अधिक समय बाद 13 से 17 दिसंबर तक आयोजित होने वाला है।

2023 से शुरू होकर बीडब्ल्यूएफ ने 31-इवेंट वाले नए वर्ल्ड टूर कैलेंडर का अनावरण किया, जिसमें सुपर 1000, सुपर 750 और सुपर 500 टूर्नामेंट होंगे, जो खिलाड़ियों के लिए अधिक पुरस्कार राशि के अवसर लाएंगे।

"इस चक्र के लिए हमारे प्रमुख बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स के मेजबान के रूप में चीन के हांगझोऊ की पुष्टि करते हुए बहुत खुशी हो रही है। बैडमिंटन अब तक की सबसे बड़ी भागीदारी और प्रशंसकों की संख्या के साथ दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ते खेलों में से एक है।"

बयान में कहा गया है, "शानदार खेल का बुनियादी ढांचा और विशिष्ट अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों के आयोजन का अनुभव हमारे फाइनल के लिए एक आदर्श मेजबान है।"

Also Read: Major League Cricket 2023 Schedule, Teams And Squads

बीडब्ल्यूएफ के महासचिव थॉमस लुंड ने कहा, "हम टूर के शीर्ष आठ खिलाड़ियों और प्रत्येक वर्ग की जोड़ियों के हजारों उत्साही प्रशंसकों के सामने गौरव के लिए लड़ने की उम्मीद करते हैं।"


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement