Advertisement
Advertisement

आइस हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर में यूक्रेन ने पोलैंड को शूटआउट में हराया

Ice Hockey: वारसॉ, 10 फरवरी (आईएएनएस) यूक्रेन की पुरुष आइस हॉकी टीम ने शुक्रवार शाम सोस्नोविएक में ओलंपिक प्री-क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में शूटआउट में पोलैंड को 3-2 से हराया।

Advertisement
IANS News
By IANS News February 10, 2024 • 13:18 PM
Ice Hockey,
Ice Hockey, (Image Source: IANS)
Ice Hockey:

वारसॉ, 10 फरवरी (आईएएनएस) यूक्रेन की पुरुष आइस हॉकी टीम ने शुक्रवार शाम सोस्नोविएक में ओलंपिक प्री-क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में शूटआउट में पोलैंड को 3-2 से हराया।

रॉबर्ट कलाबेर द्वारा प्रशिक्षित टीम को स्वप्निल शुरुआत मिल सकती थी, लेकिन बोगडान डायचेंको ने पावेल ड्रोनिया के प्रयास को विफल कर दिया। हालाँकि, पोलैंड ने गति धीमी नहीं की और उन्होंने ब्लू लाइन से कामिल गोर्नी के शॉट के माध्यम से पहली अवधि के 7:15 पर ओपनर स्कोर बनाया।

कलाबेर के खिलाड़ियों ने अपना आक्रमण जारी रखा लेकिन ब्रेक से पहले बढ़त को दोगुना करने में असफल रहे।

मेहमान टीम ने दूसरे पीरियड के 2:22 पर जवाब दिया जब डेनिस बोरोडाई ने दूर से एक प्रभावी शॉट के साथ स्कोर 1-1 कर दिया। समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, मार्सिन कोलुज़ के तेज आक्रमण के बाद पोलैंड ने 13:45 मिनट पर बढ़त हासिल कर ली।

हालाँकि, यूक्रेन ने फिर से स्कोर बराबर कर लिया क्योंकि येवगेनी रतुश्नी ने तीसरी अवधि में 3:43 पर पोलिश गोलकीपर को चौंका दिया। आगंतुक एक विजेता को खोजने के लिए दृढ़ थे, लेकिन मैकिएज मियार्का ने तीन मिनट शेष रहते हुए आंद्रेई डेनिस्किन को असफल कर दिया।

अतिरिक्त समय में दोनों टीमें गोल नहीं कर पाईं। शूटआउट में इल्या कोरेनचुक और ओलेक्सी वोरोना ने गोलकीपर को हराकर मेहमान टीम को भारी जीत दिलाई।

दिमित्री ख्रीस्तिच की टीम ओलंपिक क्वालीफिकेशन के अगले दौर में आगे बढ़ने से सिर्फ एक कदम दूर है। दो मैच के बाद, वे पांच अंकों के साथ ग्रुप जे में शीर्ष पर हैं, जो पोलैंड से एक अधिक है।

टूर्नामेंट के अंतिम दिन रविवार को यूक्रेन एस्टोनिया के खिलाफ खेलेगा, जबकि दक्षिण कोरिया का सामना पोलैंड से होगा।


Advertisement
TAGS Ice Hockey
Advertisement
Advertisement