Advertisement
Advertisement
Advertisement

'अगले दो महीने टीम के लिए अहम': हरमनप्रीत सिंह

Hockey Team Captain Harmanpreet Singh भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह का कहना है कि टीम चेन्नई में एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी और उसके बाद चीन के हांगझाऊ में एशियाई खेलों में खेलने के लिए तैयार है, इसलिए अगले दो महीने भारतीय पुरुष हॉकी टीम के लिए महत्वपूर्ण होंगे।

Advertisement
IANS News
By IANS News August 02, 2023 • 08:58 AM
‘Next two months crucial for the team’, says Indian Men's Hockey Team Captain Harmanpreet Singh
‘Next two months crucial for the team’, says Indian Men's Hockey Team Captain Harmanpreet Singh (Image Source: IANS)

Hockey Team Captain Harmanpreet Singh: भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह का कहना है कि टीम चेन्नई में एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी और उसके बाद चीन के हांगझाऊ में एशियाई खेलों में खेलने के लिए तैयार है, इसलिए अगले दो महीने भारतीय पुरुष हॉकी टीम के लिए महत्वपूर्ण होंगे।

टीम का लक्ष्य एशियाई खेलों पर है क्योंकि गोल्ड मेडल जीतने पर उसे अगले साल पेरिस में होने वाले ओलंपिक खेलों में भी सीधे प्रवेश मिल जाएगा। भारत ने टोक्यो ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक जीता और पेरिस में उसमें सुधार करना चाहेगा।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह और उप-कप्तान हार्दिक सिंह ने मंगलवार को एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी चेन्नई 2023 सहित आगामी महत्वपूर्ण टूर्नामेंटों के लिए टीम की तैयारियों के बारे में बात की।

हॉकी इंडिया द्वारा शुरू की गई पॉडकास्ट श्रृंखला हॉकी ते चर्चा के नवीनतम एपिसोड में, हरमनप्रीत सिंह और हार्दिक सिंह ने नीदरलैंड के गोलकीपिंग कोच डेनिस वान डी पोल द्वारा आयोजित विशेष शिविरों के महत्व पर बात की, साथ ही मानसिक स्वास्थ्य कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन का भी जिक्र किया।

उन्होंने कहा, “यह सचमुच महत्वपूर्ण है। जब आपको किसी ऐसे व्यक्ति से सीखने को मिलता है जिसके पास ढेर सारा अनुभव है, तो इससे बहुत फर्क पड़ता है। हमने बेंगलुरु में पैडी और डेनिस के साथ अच्छे सत्र बिताए हैं। इनसे एक टीम के रूप में हमें काफी मदद मिली है।”

हरमनप्रीत ने कहा, “अगले दो महीने हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी चेन्नई 2023 में, हमारे पास हांगझाऊ एशियाई खेलों से पहले मैच खेलने का अवसर है। यह खिलाड़ियों के लिए अच्छा अनुभव होगा। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम अपनी उन रणनीतियों को सफल करें, मुझे यकीन है कि यह टूर्नामेंट खिलाड़ियों के लिए मददगार होगा।''

Also Read: Major League Cricket 2023 Schedule

आगामी एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी, जो एशियाई हॉकी महासंघ के कैलेंडर में एक प्रमुख कार्यक्रम है, पहली बार भारत में आयोजित की जा रही है।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement