Advertisement
Advertisement

अश्विनी पोनप्पा-तनीषा क्रैस्टो महिला युगल फाइनल में

Odisha Masters: कटक, 16 दिसंबर (आईएएनएस) ओडिशा मास्टर्स 2023 में रोमांचक मुकाबले देखने को मिले, जहां शीर्ष डबल शटलर अश्विनी पोनप्पा और तनीषा क्रैस्टो ने जेएन इंडोर स्टेडियम में महिला युगल फाइनल में जगह पक्की कर ली।

Advertisement
IANS News
By IANS News December 16, 2023 • 19:44 PM
Odisha Masters 2023: Ashwini Ponnappa-Tanisha Crasto storm into Women’s Doubles final
Odisha Masters 2023: Ashwini Ponnappa-Tanisha Crasto storm into Women’s Doubles final (Image Source: IANS)
Odisha Masters:

कटक, 16 दिसंबर (आईएएनएस) ओडिशा मास्टर्स 2023 में रोमांचक मुकाबले देखने को मिले, जहां शीर्ष डबल शटलर अश्विनी पोनप्पा और तनीषा क्रैस्टो ने जेएन इंडोर स्टेडियम में महिला युगल फाइनल में जगह पक्की कर ली।

एक कड़े महिला युगल सेमीफाइनल मुकाबले में, भारतीय जोड़ी का सामना इंडोनेशिया की अर्ल्या नबीला थेसा मुंगगरान और एग्निया श्री राहयु से शनिवार को हुआ। पहले गेम में कड़ी टक्कर देखने को मिली, इंटरवल तक अश्विनी-तनीषा 11-8 से आगे थीं। भारतीय जोड़ी ने लचीलापन दिखाया और 21-17 के स्कोर के साथ पहला गेम अपने नाम किया।

अपने प्रभावी प्रदर्शन को जारी रखते हुए, उन्होंने दूसरे गेम में भी नियंत्रण बनाए रखा और अंतराल तक 11-8 से आगे रहे। कौशल के शक्तिशाली प्रदर्शन के साथ, अश्विनी पोनप्पा और तनीषा क्रैस्टो दूसरे गेम में 21-13 के स्कोर के साथ विजयी हुईं, और महिला युगल फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लीं।

दिन के अन्य महत्वपूर्ण मैचों में, तनीषा क्रैस्टो ने ध्रुव कपिला के साथ मिलकर मिश्रित युगल वर्ग में डेनमार्क के मैड्स वेस्टरगार्ड और क्रिस्टीन बुश के खिलाफ जीत हासिल की।

भारतीय जोड़ी ने आक्रामकता और आत्मविश्वास का प्रदर्शन करते हुए 21-14 के ठोस स्कोर के साथ पहला गेम जीत लिया। उन्होंने दूसरे गेम में अपनी गति जारी रखी और 21-14 से जीत पक्की करते हुए मिक्स्ड डबल्स फाइनल में प्रवेश कर लिया।

पुरुष एकल वर्ग में गत चैंपियन किरण जॉर्ज को सतीश कुमार करुणाकरण ने 21-18 और 21-14 के स्कोर के साथ सीधे गेम में हरा दिया। आयुष शेट्टी ने पहला गेम हारने के बाद वापसी करते हुए फाइनल में जगह पक्की की और अंततः 21-14, 22-20 से जीत हासिल की।

महिला एकल में, पूर्व विश्व नंबर 1 नोज़ुमी ओकुहारा ने उन्नति हुडा को 21-16, 21-5 के स्कोर से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। एक और रोमांचक महिला एकल सेमीफाइनल में लो सिन यान हैप्पी ने क्रिस्टोफरसेन लाइन को 11-21, 21-10, 24-22 के स्कोर से हराया।


Advertisement
Advertisement
Advertisement