Advertisement
Advertisement
Advertisement

प्रीमियर लीग: ब्राइटन ने मैनचेस्टर यूनाइटेड को 3-1 से चौंकाया

Premier League: लंदन, 16 सितंबर (आईएएनएस) मैनचेस्टर यूनाइटेड का 2023-24 सीजन बद से बदतर होता जा रहा है और प्रीमियर लीग में सीजन की उनकी तीसरी हार हो गई, क्योंकि ब्राइटन एंड होव अल्बियन एफसी ने शनिवार को मैनचेस्टर में उन्हें 3-1 से हरा दिया।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 17, 2023 • 13:50 PM
Premier League: Wolves shock Manchester United 3-1; City beat West Ham, go top
Premier League: Wolves shock Manchester United 3-1; City beat West Ham, go top (Image Source: IANS)
Premier League:  

लंदन, 16 सितंबर (आईएएनएस) मैनचेस्टर यूनाइटेड का 2023-24 सीजन बद से बदतर होता जा रहा है और प्रीमियर लीग में सीजन की उनकी तीसरी हार हो गई, क्योंकि ब्राइटन एंड होव अल्बियन एफसी ने शनिवार को मैनचेस्टर में उन्हें 3-1 से हरा दिया।

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने जबरदस्त आक्रमण के साथ शुरुआत की और मैच की शुरुआत में कुछ करीबी शॉट देखे, लेकिन ओल्ड ट्रैफर्ड में गोल करने में असफल रहे। इसके बाद उन्होंने मैच के 20वें मिनट में शुरुआती गोल स्वीकार कर लिया, पूर्व यूनाइटेड स्ट्राइकर डैनी वेलबेक ने डिफेंस को चकनाचूर कर दिया और मैच का पहला गोल किया।

हालाँकि, यूनाइटेड के लिए बहुत देर नहीं हुई थी क्योंकि क्लब के लिए अपना पहला मैच खेल रहे रामसुज होजलुंड बराबरी कर सकते थे लेकिन रेफरी ने गोल को अस्वीकार कर दिया।

रॉबर्ट डी ज़ेब्री के शक्तिशाली वोल्व्स ने दूसरे हाफ में पूरी तरह से आगे बढ़कर अपना दबदबा बनाए रखा और दूसरे हाफ की शुरुआत में ही दो हमले किए। पास्कल ग्रॉस और जोआओ पेड्रो ने शानदार गोल किए जिससे ब्राइटन को 3-0 की बढ़त मिल गई, और यूनाइटेड के समर्थक दर्शकों में निराशा बढ़ गई।

केवल 18 मिनट शेष रहने पर, युनाइटेड के प्रतिस्थापन हैनिबल मेजब्री एक सांत्वना गोल करने में सफल रहे, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

आश्वासन के साथ, ब्राइटन ने खेल को सफलतापूर्वक समाप्त किया और जीत हासिल की। ब्राइटन के अब पांच मैचों में 12 अंक हैं और वह प्रीमियर लीग स्टैंडिंग में तीसरे स्थान पर है।

हालाँकि, युनाइटेड ने संघर्ष जारी रखा और सीज़न की निराशाजनक शुरुआत के बाद केवल छह अंकों के साथ 12वें स्थान पर है।

ब्राइटन ने मैनचेस्टर यूनाइटेड की घरेलू जीत की लय को भी समाप्त कर दिया जो ब्राइटन के खिलाफ पिछले अभियान के पहले गेम से चली आ रही थी।

इससे पहले दिन में, गत चैंपियन मैनचेस्टर सिटी ने वेस्ट हैम यूनाइटेड से मुकाबला किया और हैमर्स को 3-1 से हराया और लगातार पांचवीं जीत के बाद लिवरपूल को पछाड़कर शीर्ष स्थान पर पहुंच गया।

लिवरपूल ने प्रीमियर लीग की शुरुआत सप्ताहांत में प्रभावशाली वापसी के साथ की और वॉल्वरहैम्प्टन वांडरर्स को 3-1 से हरा दिया।

मैनचेस्टर सिटी 5 मैचों में पांच जीत के साथ शीर्ष स्थान पर है। टोटेनहम दूसरे स्थान पर है और लिवरपूल चार जीत के साथ तीसरे स्थान पर है।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement