Advertisement
Advertisement
Advertisement

जोकोविच की नोरी पर जीत के साथ सर्बिया सेमीफाइनल में

US Open: स्पेन, 24 नवंबर (आईएएनएस) नोवाक जोकोविच ने मलागा में डेविस कप फाइनल्स में जीत के साथ अपनी उपस्थिति की घोषणा की, जिससे सर्बिया का इटली के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला सुरक्षित हो गया।

Advertisement
IANS News
By IANS News November 24, 2023 • 15:40 PM
US Open: Djokovic's quest for 24th major continues; Fritz, Tiafoe also fire into quarters
US Open: Djokovic's quest for 24th major continues; Fritz, Tiafoe also fire into quarters (Image Source: IANS)
US Open:

स्पेन, 24 नवंबर (आईएएनएस) नोवाक जोकोविच ने मलागा में डेविस कप फाइनल्स में जीत के साथ अपनी उपस्थिति की घोषणा की, जिससे सर्बिया का इटली के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला सुरक्षित हो गया।

'डेविसकॉम.कॉम ' की रिपोर्ट के अनुसार दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी ने अपना 40वां डेविस कप एकल मैच ब्रिटेन के कैमरून नोरी पर 6-4 6-4 से जीत के साथ जीता, जिससे शनिवार को इटली के जानिक सिनर के साथ एक और भिड़ंत का रास्ता साफ हो गया, दोनों के बीच ट्यूरिन में एटीपी फाइनल्स में चैंपियनशिप मैच लड़ने के एक हफ्ते से भी कम समय बाद यह मुकाबला होगा ।

ऐसा प्रतीत होता है कि जोकोविच सर्दी से पीड़ित थे, उन्होंने मुकाबले के बीच में अपनी नाक को पोंछने के लिए टिश्यू का उपयोग किया, फिर भी उन्होंने लेजर जैसे फोरहैंड विनर्स के साथ बेदाग गुणवत्ता और सटीकता का प्रदर्शन किया, क्योंकि उन्हें जूझ रहे नोरी से आगे निकलने का रास्ता मिल गया।

जोकोविच ने नोरी से मुकाबला एक घंटे 41 मिनट में जीता।

इस जीत ने डेविस कप एकल मैचों में जोकोविच के अजेय क्रम को 21 तक बढ़ा दिया और, उल्लेखनीय रूप से, 36 वर्षीय खिलाड़ी ने मार्च 2009 के बाद से प्रतियोगिता में कोई प्रतिस्पर्धी एकल मैच नहीं हारा है।

जोकोविच ने अपने ऑन-कोर्ट साक्षात्कार में कहा, "कैमरून नोरी एक महान खिलाड़ी हैं और उन्होंने वहां कड़ा संघर्ष किया।" "मैंने हाल ही में बहुत अधिक बाएं हाथ के खिलाड़ियों के साथ नहीं खेला है, इसलिए काम खत्म करना बहुत अच्छा है।

"अपने देश के लिए खेलना हमेशा सबसे बड़ा दबाव और प्रेरणा होता है। लंबे सीज़न के बाद, हम इसे पैरों पर महसूस कर सकते हैं।

"अब हम इटली से खेलेंगे। वे बहुत मजबूत देश हैं। हम लड़ने जा रहे हैं और कोर्ट पर सबकुछ झोंक देंगे।"

जोकोविच ने मियोमिर केकमानोविच के शानदार प्रदर्शन के बाद सर्बिया के लिए जीत हासिल की, जिन्होंने एक कड़े मुकाबले में जैक ड्रेपर को 7-6(2) 7-6(6) से हराया।


TAGS US Open
Advertisement