Advertisement
Advertisement
Advertisement

ओस्तापेंको को हराकर 19 साल की गॉफ पहली बार सेमीफाइनल में

US Open: अमेरिका की 19 वर्षीय कोको गॉफ ने मंगलवार को यहां यूएस ओपन में 20वीं वरीयता प्राप्त येलेना ओस्तापेंको को हराकर पहली बार महिला एकल सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 06, 2023 • 17:12 PM
US Open: Gauff, 19, storms past Ostapenko to reach her first semifinals
US Open: Gauff, 19, storms past Ostapenko to reach her first semifinals (Image Source: IANS)
US Open: अमेरिका की 19 वर्षीय कोको गॉफ ने मंगलवार को यहां यूएस ओपन में 20वीं वरीयता प्राप्त येलेना ओस्तापेंको को हराकर पहली बार महिला एकल सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

गॉफ ने प्रभावी प्रदर्शन करते हुए ओस्तापेंको को 6-0,6-2 से हराया, जिससे मंगलवार को उनकी जीत का सिलसिला 10 मैचों तक पहुंच गया। 2001 में सेरेना विलियम्स के बाद गॉफ यहां सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली अमेरिकी किशोरी बन गईं।

यह दो फॉर्म में चल रही खिलाड़ियों के बीच की लड़ाई थी। ओस्तापेंको ने चौथे राउंड में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी इगा स्वियाटेक को हराकर बड़ा उलटफेर किया था। गॉफ ने अब 35 दिनों में 17 में से 16 मैच जीते हैं।

गॉफ़ ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए पहला सेट महज 20 मिनट में अपने नाम कर लिया।

हालांकि ओस्तापेंको ने दूसरे सेट में थोड़ा बेहतर प्रदर्शन किया, लेकिन इसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि गॉफ ने पहले गेम में ही उनकी सर्विस तोड़ दी।

लेकिन लातवियाई, जो यूएस ओपन क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए लगातार तीन सेट के चार मैच जीतने वाली इतिहास की तीसरी महिला बनीं, ने कुछ अच्छे विनर्स लगाए। उसने तुरंत वापसी की और पहली बार सर्विस पर अपनी पकड़ बनाए रखी, और 3-2 पर ब्रेक प्वाइंट का मौका भी हासिल किया।

गॉफ़ ने अपनी सर्विस बरकरार रखी, फिर ओस्तापेंको की सर्विस को फिर से तोड़ा क्योंकि नंबर 20 सीड ने फिर से अपने शॉट्स स्प्रे करना शुरू कर दिया। गॉफ ने अपने अंतिम सर्विस गेम में 0-30 से पिछड़ने के बाद कुशलतापूर्वक वापसी की और एक अविश्वसनीय फोरहैंड विनर लगाकर 17-शॉट की रैली को समाप्त कर पहली बार यूएस ओपन सेमीफाइनलिस्ट बन गई।


Advertisement
TAGS US Open
Advertisement
Advertisement
Advertisement