Advertisement
Advertisement

जाबौर ने दूसरे दौर की लड़ाई में नोस्कोवा को हराया, स्वितोलिना वापसी के बाद आगे बढ़ीं

US Open: पिछले साल की फाइनलिस्ट ट्यूनीशिया के ओन्स जाबौर ने इस साल के यूएस ओपन में एक और करीबी मुकाबला खेला और तीसरे सेट में वापसी करते हुए उभरती हुई चेक किशोरी लिंडा नोस्कोवा को दूसरे दौर के रोमांचक मुकाबले में 7-6(7), 4-6, 6-3 से हरा दिया।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 01, 2023 • 15:14 PM
US Open: Jabeur outlasts Noskova in second-round battle, Svitolina advances after comeback win
US Open: Jabeur outlasts Noskova in second-round battle, Svitolina advances after comeback win (Image Source: IANS)

US Open: पिछले साल की फाइनलिस्ट ट्यूनीशिया के ओन्स जाबौर ने इस साल के यूएस ओपन में एक और करीबी मुकाबला खेला और तीसरे सेट में वापसी करते हुए उभरती हुई चेक किशोरी लिंडा नोस्कोवा को दूसरे दौर के रोमांचक मुकाबले में 7-6(7), 4-6, 6-3 से हरा दिया।

ट्यूनीशियाई खिलाड़ी पहले दौर में कैमिला ओसोरियो के खिलाफ दो मुश्किल सेटों में बच गई थी और मंगलवार को अपने शुरुआती दौर की जीत में शारीरिक परेशानी पर काबू पा लिया था, लेकिन गुरुवार की रात को 18 वर्षीय नोस्कोवा ने उसे और भी संघर्ष कराया।

जाबौर तीसरे सेट में 2-3 से ब्रेक पर थी, लेकिन उसने ग्रैंडस्टैंड कोर्ट पर लगातार अगले चार गेम जीतकर 2 घंटे और 8 मिनट में मैच समाप्त कर दिया।

इस जीत के साथ, जाबौर ने 2023 में अब तक 13 ग्रैंड स्लैम मैच जीते हैं, जो एक वर्ष में जीते गए सबसे अधिक ग्रैंड स्लैम मैच हैं। यह संख्या पिछले साल की उनकी 12 ग्रैंड स्लैम मैच-जीत से अधिक है, जब वह विंबलडन और यूएस ओपन के फाइनल में पहुंची थीं, लेकिन रौलां गैरो में पहले दौर में हार गईं और ऑस्ट्रेलियन ओपन से चूक गईं।

29 वर्षीय खिलाड़ी लगातार पांचवें वर्ष यूएस ओपन के तीसरे दौर में पहुंची। विशेष रूप से, वह पिछले साल विंबलडन से शुरू हुए पिछले पांच प्रमुख मुकाबलों में से तीन में फाइनल में पहुंची है।

जबकि जाबौर अभी भी उस बीमारी से पूरी तरह से उबर नहीं पाई है जिससे उसे शुरुआती दौर में परेशानी हुई थी, उसकी नवीनतम जीत ने उसे ठीक होने के लिए और अधिक समय दे दिया है। एक अन्य चेक प्रतिद्वंद्वी मैरी बौज़कोवा का सामना करने से पहले उन्हें एक दिन की छुट्टी मिलेगी, जिन्होंने शनिवार को पेट्रा मार्टिक को 6-1, 6-2 से हराया था।

अन्य मुकाबले में नंबर 26 वरीयता प्राप्त एलिना स्वितोलिना ने एक सेट से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए अनास्तासिया पावलुचेनकोवा को 5-7, 6-4, 6-4 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया।

अपनी बेटी स्काई के जन्म के बाद अप्रैल में दौरे पर लौटने के बाद से स्वितोलिना ने मेजर्स में अपना सर्वश्रेष्ठ टेनिस खेला है। रौलां गैरो में क्वार्टर फाइनल तक के प्रेरणादायक सफर के बाद, स्वितोलिना ने विंबलडन के सेमीफाइनल में नंबर 1 इगा स्वीयाटेक को हराया।

उसने यूएस ओपन में अपने पिछले दो प्रदर्शनों में क्वार्टर फाइनल या उससे बेहतर प्रदर्शन किया है, जिसमें 2019 का सेमीफाइनल भी शामिल है।

स्वितोलिना का अगला मुकाबला विश्व नंबर 3 जेसिका पेगुला से होगा जिन्होंने पेट्रीसिया मारिया टिग पर 6-3, 6-1 से जीत के साथ यूएस ओपन के तीसरे दौर में आसानी से प्रवेश किया।

Also Read: Cricket History

पेगुला की जीत 2022 की शुरुआत के बाद से हार्ड कोर्ट पर उनकी 60वीं जीत थी, यह संख्या केवल विश्व नंबर 1 इगा स्वीयाटेक के 75 से कम है।


Advertisement
TAGS US Open
Advertisement
Advertisement
Advertisement