Advertisement
Advertisement

मेदवेदेव, ज्वेरेव, रुबलेव तीसरे दौर में पहुंचे; अनुभवी मरे, इस्नर बाहर (लीड)

US Open: रूसी दानिल मेदवेदेव ने यूएस ओपन के चौथे दिन देर रात ऑस्ट्रेलियाई क्रिस्टोफर ओ'कोनेल के खिलाफ अपनी 250वीं हार्ड-कोर्ट जीत हासिल की। तीसरे सेट के टाई-ब्रेक में, मेदवेदेव ने कोर्ट की गहराई और ग्राउंड कवरेज की क्षमता से ऑस्ट्रेलियाई को 6-2, 6-2, 6-7(6), 6-2 से पछाड़ दिया।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 01, 2023 • 15:20 PM
US Open: Medvedev, Zverev, Rublev advance to third round; Veterans Murray, Isner out
US Open: Medvedev, Zverev, Rublev advance to third round; Veterans Murray, Isner out (Image Source: IANS)

US Open: रूसी दानिल मेदवेदेव ने यूएस ओपन के चौथे दिन देर रात ऑस्ट्रेलियाई क्रिस्टोफर ओ'कोनेल के खिलाफ अपनी 250वीं हार्ड-कोर्ट जीत हासिल की। तीसरे सेट के टाई-ब्रेक में, मेदवेदेव ने कोर्ट की गहराई और ग्राउंड कवरेज की क्षमता से ऑस्ट्रेलियाई को 6-2, 6-2, 6-7(6), 6-2 से पछाड़ दिया।

इस जीत के साथ, वह सीधे तीसरे दौर में पहुंच गए। उल्लेखनीय है कि उन्होंने 2021 में सर्बियाई नोवाक जोकोविच को सीधे तीन सेटों में हराकर यूएस ओपन फाइनल जीता था।

एक अन्य रूसी, आठवीं वरीयता प्राप्त आंद्रेई रुब्लेव ने भी गाएल मोंफिल्स को हराने में अपने लचीलेपन और निरंतरता का प्रदर्शन करते हुए प्रभावित किया। दोनों खिलाड़ियों की दृढ़ता उनकी लंबी रैलियों के दौरान प्रदर्शित हुई, लेकिन रुब्लेव की उच्च स्तर की निरंतरता ने उन्हें तीसरे दौर में जाने की अनुमति दी।

अलेक्जेंडर ज्वेरेव, जो पहले यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचे थे, ने भी एक प्रमुख चैंपियनशिप के लिए अपनी खोज जारी रखी। जर्मनी के खिलाड़ी ने एक रोमांचक मैच में अपने ही देश के जर्मन डेनियल अल्टमायर को हराकर एटीपी फाइनल्स में जगह बनाने की अपनी संभावनाएं बढ़ा दीं।

पूर्व चैंपियन एंडी मरे और अमेरिकी पावरहाउस जॉन इस्नर ने अपनी यात्रा को गहन एक्शन और सम्मोहक मैचअप के दिन समाप्त होते देखा। आर्थर ऐश स्टेडियम में तेज़ धूप में मरे को ग्रिगोर दिमित्रोव से हार का सामना करना पड़ा।

इस बीच, इस्नर, जो अपने विस्तारित मुकाबलों के लिए प्रसिद्ध हैं, ने एक उत्साही प्रयास किया लेकिन अंततः एकल प्रतियोगिता में असफल रहे। यह अमेरिकी 2010 में 11 घंटे, 5 मिनट के ऐतिहासिक विंबलडन मैच में निकोलस माहुत के खिलाफ खेलने के लिए प्रसिद्ध हो गए थे।

हालाँकि, इस्नर ने अपनी सेवानिवृत्ति की योजना की घोषणा की लेकिन अपने करियर को समाप्त करने के लिए जीत हासिल करने में असफल रहे। इस्नर को वह विदाई नहीं मिली जिसकी उन्होंने उम्मीद की थी, जब उनके ही देश के माइकल ममोह दो सेट से पिछड़ने के बाद वापस आकर उनसे मुकाबला जीत लिया।

इससे पहले टूर्नामेंट में गत चैंपियन कार्लोस अल्काराज ने अपना दबदबा जारी रखा और दक्षिण अफ्रीका के लॉयड हैरिस के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद तीसरे दौर में प्रवेश किया। अगले दौर में अल्काराज का सामना ब्रिटिश खिलाड़ी डैनियल इवांस से होगा क्योंकि वह एक और कठिन प्रतिद्वंद्वी का सामना करने के लिए आगे बढ़ रहा है।

महिलाओं की प्रतियोगिता में कुछ उत्कृष्ट प्रदर्शनों ने चौथे दिन के उत्साह को और अधिक बढ़ा दिया। 6-3, 6-1 के स्कोर के साथ तीसरी वरीयता प्राप्त जेसिका पेगुला ने अपने मैच में पेट्रीसिया मारिया टिग को आसानी से हरा दिया।

एक सेट से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए रूस की डारिया कसात्किना ने अमेरिकी सोफिया केनिन को हराकर अपनी दृढ़ता का प्रदर्शन किया। कसात्किना कायम रही और जीत हासिल करने और मैच के तीसरे दौर में आगे बढ़ने के लिए सामरिक बदलाव किए।

Also Read: Cricket History

इससे पहले पिछले साल की उपविजेता ओन्स जाबौर ने चेक किशोरी लिंडा नोस्कोवा को हराया और तीसरे दौर में प्रवेश किया। 2023 ऑस्ट्रेलियन ओपन विजेता आर्यना सबालेंका, जोडी अन्ना बर्रेज को सीधे सेटों में हराकर राउंड 3 में पहुंच गईं।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement