X close
X close
Indibet

World cup 2019

Virat Kohli
Image - Google Search

आईपीएल से पहले विश्व कप टीम का चयन किया जाएगा : कोहली

By Sahir Usman March 01, 2019 • 22:39 PM View: 1048

हैदराबाद, 1 मार्च - भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुरू होने से पहले ही विश्व कप के लिए टीम का चयन कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आईपीएल के प्रदर्शन का विश्व कप टीम पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

कोहली ने आस्ट्रेलिया के साथ होने वाले पहले मैच की पूर्वसंध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मुझे नहीं लगता कि आईपीएल का विश्व कप चयन पर कोई प्रभाव पड़ेगा। आईपीएल में जाने से पहले ही हमें एक मजबूत टीम तैयार करना है। अगर कुछ खिलाड़ी आईपीएल में अच्छा नहीं करते हैं तो वो विश्व कप टीम से बाहर नहीं होंगे।" 

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत खराब फॉर्म के दौर से गुजर रहे हैं। कोहली ने कहा कि उन्हें और मौके दिए जाएंगे लेकिन गेंदबाजी में कोई बदलाव नहीं होगा। 

कप्तान ने कहा, "हमें टीम संयोजन के बारे में सोचना होगा। मुझे नहीं लगता कि एक गेंदबाज का कम खेलना अच्छा होगा, क्योंकि 40वें ओवर तक अतिरिक्त क्षेत्ररक्षक के साथ बढ़ना मुश्किल मुश्किल हो जाता है।" 

उन्होंने कहा, "हमें बल्लेबाजी संयोजन के लिए काम करना होगा और हम जो चाहते हैं। लेकिन, मैं गेंदबाजी संयोजन को बदलते हुए नहीं देखना चाहता।" 

कोहली ने लोकेश राहुल की भी तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने टी-20 में बेहतरीन प्रदर्शन करके चयनकर्ताओं के सामने मजबूती से अपना पक्ष रखा है।

कप्तान ने कहा, "केएल जब अच्छा खेलता है तो वो अलग ही स्तर पर होता है। हमने उसे आईपीएल में ऐसा करते देखा है और टीम इंडिया के लिए टुकड़ों में अच्छा करते देखा है। उम्मीद है कि वो लगातार ऐसा करना जारी रखेगा।" 


आईएएनएस

Related Cricket News