BREAKING NEWS: जहीऱ खान को हटाकर BCCI ने इसे बनाया टीम इंडिया का नया गेंदबाजी कोच: रिपोर्ट

Sun, Jul 16, 2017 05:50 pm Posted: Saurabh Sharma
Ravi Shastri Gets His Way, Bharat Arun to Join Team India as Bowling Coach
नई दिल्ली, 16 जुलाई (CRICKETNMORE)| भारतीय टीम के मुख्य कोच चुने जा चुके पूर्व कप्तान रवि शास्त्री अपने सहयोगी स्टाफ के चयन को लेकर सर्वोच्च न्यायालय द्वारा गठित प्रशासकों की समिति (सीओए) को संतुष्ट करने में सफल रहे हैं। ऐसे संकेत मिले हैं कि भरत अरुण को भारतीय टीम का गेंदबाजी कोच बनाया जा सकता है। शास्त्री ने इसके लिए सीधा सीओए का रुख किया है और इसके लिए क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) को नजरअंदाज किया गया है। सीएसी में सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर शामिल हैं। इस समिति ने राहुल द्रविड़ को विदेशी दौरे के बल्लेबाजी कोच और जहीर खान को गेंदबाजी कोच बनाए जाने की सिफारिश की है।

वेबसाइट क्रिकेटनेक्स्ट ने एक सीनियर बीसीसीआई अधिकारी के हवाले से लिखा है, "सीओए ने शास्त्री को उनके मनमाफिक सहयोगी स्टाफ देना स्वीकार कर लिया है। सीओए मानता है कि कोच को हर समय गेंदबाजी कोच के साथ काम करना होता है और इस कारण दोनों के बीच हर लिहाज से आपसी तालमेल जरूरी है।" 

जहीर को गांगुली ने पसंद किया है लेकिन कुछ मसलों को लेकर गांगुली और शास्त्री के बीच के रिश्ते अच्छे नहीं हैं। अगर सीएसी शास्त्री को मनमाफिक कोचिंग स्टाफ दे देता है तो यह सीएसी और खासकर गांगुली के लिए काफी खराब अनुभव होगा।

सीओए ने शनिवार को कहा था कि द्रविड़ और जहीर के नामों की सिर्फ सिफारिश की गई है। इस संबंध में अंतिम फैसला मुख्य कोच नियुक्त किए गए शास्त्री से चर्चा के बाद ही लिया जाएगा। 

इसके लिए बीसीसीआई ने एक नई चार सदस्यीय समिति का गठन किया है जो राहुल और जहीर की नियुक्ति पर अंतिम फैसला लेगी। इस समिति में बोर्ड के कार्यवाहक अध्यक्ष सी.के. खन्ना, मानद सचिव अमिताभ चौधरी और सीओए की सदस्य तथा भारतीय महिला टीम की पूर्व खिलाड़ी डायना इडुल्जी का नाम शामिल है। समिति की बैठक के संयोजक बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी हैं। 

गौरतलब है कि मंगलवार को गांगुली, सचिन, लक्ष्मण की तीन सदस्यीय सीएसी ने शास्त्री को मुख्य कोच नियुक्त करने के साथ ही द्रविड़ को विदेशी दौरों (टेस्ट) पर टीम का बल्लेबाजी सलाहकार और जहीर को गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त किया था।

शास्त्री अपना अलग सहयोगी स्टाफ चाहते हैं। उन्होंने जहीर की जगह अपने करीबी दोस्त भरत अरुण को गेंदबाजी कोच बनाए जाने की पुरजोर वकालत की है। शास्त्री का कहना है कि जहीर एक अच्छा चयन हैं लेकिन भारतीय टीम को ऐसा कोई व्यक्ति गेंदबाजी कोच के तौर पर नहीं चाहिए, जो सिर्फ 150 दिन का करार चाहता है। उसे तो ऐसा व्यक्ति चाहिए, जो 365 दिन उसके साथ रह सके।

अफगानिस्तान के इस बल्लेबाज ने T20 में जड़ा दोहरा शतक, गेल,डी विलियर्स जैसे दिग्गजों को पछाड़ा

 

#बीसीसीआई #भारतीय क्रिकेट टीम #टीम इंडिया #जहीर खान #रवि शास्त्री #भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड #विनोद राय #भरत अरूण



Related News

bullet टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री और उनके स्टाफ की सैलेरी का हुआ खुलासा, जानकर उड़ जाएंगे होश
bullet बेबाक बोलने वाले वीरेंद्र सहवाग इस एक सवाल पर नहीं दे पाए कोई जवाब
bullet विनोद राय का बड़ा बयान, कुछ जिद्दी लोगों के वजह से लागू हो सकीं लोढ़ा समिति की सिफारिशें
bullet रवि शास्त्री की चली दादागिरी, भरत अरुण बने टीम इंडिया के नए गेंदबाजी कोच
bullet कोच के ड्रामे में राहुल द्रविड़, जहीर खान के सार्वजनिक अपमान पर BCCI पर भड़के रामचंद्र गुहा
bullet BREAKING NEWS: जहीऱ खान को हटाकर BCCI ने इसे बनाया टीम इंडिया का नया गेंदबाजी कोच: रिपोर्ट
bullet टीम इंडिया को झटका, राहुल द्रविड़ और जहीर खान को हटा सकता है बीसीसीआई
bullet हेड कोच के बाद अब BCCI ने टीम इंडिया की इस पोस्ट के लिए मंगाए आवेदन, रखी बड़ी शर्त
bullet सुप्रीम कोर्ट ने एन. श्रीनिवासन और निरंजन शाह को नोटिस जारी किया
bullet जहीर खान एक साल में इतने दिन टीम इंडिया के साथ करेंगे काम, गांगुली ने किया खुलासा

× Close